जानें व्हाट्सअप पर स्टिकर कैसे भेजें 2022

Whatsapp पर स्टीकर से चैट करने के लिए आपको यह जानना जरूरी है कि व्हाट्सअप पर स्टिकर कैसे भेजें! इस आर्टिकल में हमने आपके लिए पूरी जानकारी दी है कि आप Whatsapp पर Sticker कैसे भेजें या Send करें ताकि आपको इस फीचर को यूज़ करने में कोई परेशानी ना हो।

Whatsapp ने काफी लम्बे समय के बाद अपने यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर ऐड कर दिया है और यह सभी यूजर्स के फोन में रोलआउट हो गया है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि व्हाट्सएप स्टीकर फीचर को कैसे use करें तथा इसकी सहायता से स्टीकर कैसे भेजें तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

Whatsapp Par Sticker Kaise Bheje

Whatsapp Par Sticker Kaise Bheje

व्हाट्सएप द्वारा ऐप्प में स्टीकर फीचर को ऐड करने के बाद धीरे-धीरे यह यूजर्स के फोन में रोल आउट हो रहा है। अगर आप व्हाट्सएप के द्वारा स्टीकर नहीं भेज पा रहे हैं तो आज हम जानेंगे कि आप किस प्रकार अपने व्हाट्सएप से किसी को स्टिकर भेजें!!

अगर आप व्हाट्सएप का कोई पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहे है तो आप स्टीकर नहीं भेज पाएंगे इसलिए सबसे पहले आप अपने फोन के प्ले स्टोर / एप्स स्टोर स्टोर में जाइए तथा व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल कर लें।

इसके बाद अगर आप एंड्रॉयड यूजर है तो अपने व्हाट्सएप चैट को ओपन करें तथा लेफ्ट साइड में इमोजी आइकन पर क्लिक करें। यहां आप नीचे की तरफ GIF के पास sticker का ऑप्शन होगा जिस पर क्लिक करें। यहां से आप स्टीकर पर क्लिक करके whatsapp users को स्टिकर भेज सकते है।

Whatsapp Sticker

अगर आप न्यू स्टीकर इंस्टॉल करना चाहते है तो राइट साइड में ऊपर की तरफ दी गये  ‘+‘ icon पर टैप करें तथा वहां से नए-नए तथा शानदार स्टीकर डाउनलोड करें और उनका use करें।

अगर आप आईओएस यूजर है तो टेक्स्ट फील्ड में स्टीकर आइकन नजर आएगा, वहां से आप आसानी से स्टीकर भेज सकते है।

Jio Phone Mein Whatsapp Sticker Kaise Bheje

जिओ फ़ोन में व्हाट्सअप का लाइट वर्शन चलता है। इसमें आपको स्टीकर भेजने का ऑप्शन अभी तक कंपनी की ओर से नहीं दिया गया है।

जिओ फ़ोन में इमोजी भेजने का भी ऑप्शन नहीं है तो स्टीकर भी नहीं आया है। आप इमोजी तो कई करैक्टर कोड्स से भेज सकते है लेकिन स्टिकर को नहीं।


कैसी लगी आपको यह पोस्ट कमेंट करके जरूर बतायें जिसमें हमने जाना कि Whatsapp par sticker kaise send kare. अगर आपको कोई प्रश्न है तो कमेंट के माध्यम से बताएं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *