The Zoya Factor Movie Review in Hindi

The Zoya Factor Movie Review Hindi

सोनम कपूर और दुलकर सलमान की फिल्म द जोया फैक्टर 20 सितम्बर 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

  • फिल्म – The Zoya Factor
  • Cast – Sonam Kapoor, Dulquer Salmaan
  • डायरेक्टर – अभिषेक शर्मा
  • मूवी टाइप (GENRE) – Comedy n Drama
  • अवधि – 2 घंटा 16 मिनट्स।
  • रेटिंग्स:
    • टाइम्स ऑफ़ इंडिया रेटिंग – 3.5/5 (source)
    • यूजर रेटिंग – 3.7/5

कहानी (Story)

ये जोया सोलंकी नाम की लड़की के भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लकी चार्म (भाग्यशाली) बनने और फिर देशभर में अन्धविश्वास के चलते देवी का तमगा पाकर मुश्किलों से निपटने की कहानी है।

रिव्यु (Review) – The Zoya Factor Movie Review in Hindi

The Zoya Factor Movie Review in Hindi, the zoya factor film ka review
image credit – sonam kapoor’s instagram

‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor )’ की कहानी जोया सोलंकी (फिल्म में सोनम कपूर का नाम) है। जिस दिन ज़ोया का जन्म होता है, उस दिन टीम इंडिया 1983 वर्ल्ड कप जीत जाती है। बस इससे ज़ोया उनके पापा संजय कपूर के लिए लकी साबित होने लगती है जो पूर्व सेना अधिकारी है।

ज़ोया एक एडवरटाइजिंग एजेंसी में काम करती है। वह सबके लिए लकी है लेकिन खुद के लिए उसका लक काम नहीं करता है। वह कई परेशानियों का सामना करती है, उसका बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हो जाता है।

इसके बाद कहानी में बदलाव आता है और वो एक असाइनमेंट के लिए टीम इंडिया के खिलाडियों के साथ जाती है। इस समय टीम लगातार कई हार का सामना कर रही है लेकिन ज़ोया जैसे ही उनके साथ ब्रेकफास्ट करती है तो टीम इंडिया जीत जाती है। ऐसे में सभी खिलाडी ज़ोया को लकी फैक्टर मानने लगते है लेकिन टीम कप्तान निखिल खोड़ा (फिल्म में दुलकर सलमान का नाम) इन बातों को नहीं मानते है और वो hard work में यकीन करता है।

इसके बाद फिल्म की कहानी में twist आता है, निखिल और ज़ोया एक दूसरे को प्यार करने लगते है जिसके बारे में जानने के लिए आपको मूवी को देखना होगा।


अगर एक्टिंग की बात की जाये तो दुलकर सलमान फिल्म और कहानी की जान हैं। उनकी एक्टिंग और एक्सप्रेशंस बहुत ही जानदार हैं। सोनम कपूर के डायलॉग काफी मज़ेदार है जो दर्शकों को गुदगुदाने पर मज़बूर करते है यानि सोनम ने फिल्म में अपने किरदार को अच्छे से निभाया है।

इसके अलावा साथी कलाकारों संजय कपूर, सिकंदर खेर, अंगद बेदी और मनु ऋषि ने भी अच्छा काम किया है।

अगर conculsion के रूप में कहा जाये तो फिल्म को अच्छी तरह से लिखा गया है और अच्छी तरह से अभिनित है। यह निश्चित रूप से आपको हंसाएगी।

Watch Now ‘The Zoya Factor Trailer

Also Check:

Leave a Reply

Close Menu