Song Download Kaise Kare? MP3 Song Download

Songs Download Kaise Kare: म्यूजिक सुनना किसे पसंद नहीं है। हम सभी म्यूजिक सुनते है और उनका लुत्फ़ उठाते है। आज का हमारा यह आर्टिकल MP3 Gaane Download Kaise Kare सभी म्यूजिक प्रेमियों के खास है क्योंकि इसमें हमने बताया है गाना (songs) डाउनलोड करने के टॉप साइट्स और ऐप्स के बारे में।

song download kaise kare, song download karne ki websites, MP3 Gaane Download Kaise Kare, MP3 Gaane Download

अगर आपने गूगल पर song downloading websites को सर्च किया है तो आपने देखा होगा कि ऐसी बहुत सारी साइट्स है जो mp3 songs download करने का दावा करती है लेकिन उनमें से अधिकतर साइट्स illegal होती है और गाने डाउनलोड करने के नाम पर एक साइट से दूसरी साइट पर redirect करती रहती है।

ऐसे में अगर आप ऐसी साइट्स से म्यूजिक डाउनलोड करते है तो यह आपके फ़ोन में वायरस घुसा सकती हैं और नुकसान पहुंचा सकती है। इन साइट पर गाना डाउनलोड करते है तो उसकी जगह कोई और चीज डाउनलोड होने लग जाती है।

इससे बचने के लिए हमने इस लेख में आपको song download karne ke tarike बताये है जिनसे आप आसानी से किसी भी गाने को डाउनलोड कर सकते है।

MP3 Gaane Download Karne Ka App

अगर आप बहुत सारे म्यूजिक सांग्स को डाउनलोड करना चाहते है तो किसी वेबसाइट से songs को डाउनलोड करने की जगह इस ऐप्प को डाउनलोड कर लें। इस गाने डाउनलोड करने वाले ऐप्प का नाम snaptube है। इससे आप कम समय एक साथ कई गानों को मोबाइल कंप्यूटर में डाउनलोड कर पाएंगे।

इसके लिए सबसे पहले आपको snaptubeapp.com वेबसाइट को गूगल में खोलना है और डाउनलोड पर क्लिक करके snaptube को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है। यह ऐप्प गूगल प्ले स्टोर पर नहीं है इसलिए आपको यह ऐप्प वेबसाइट पर जाकर ही install करना पड़ेगा।

snaptube ऐप्प से mp3 गाने कैसे डाउनलोड करें:

  • snaptube को मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें।
  • अब जिस किसी भी गाने को डाउनलोड करना है, उसका नाम सर्च करें।
  • गाना डाउनलोड करना है – अब उस गाने के सामने दिए डाउनलोड या तीर ऑप्शन पर क्लिक करें, mp3 सलेक्ट करें और गाने को डाउनलोड कर लें। इस प्रकार आसानी से कोई म्यूजिक गाना download इस ऐप्प से डाउनलोड कर सकते है।

Song Download Kaise Kare – MP3 Gaane Download करने की वेबसाइट्स

ऊपर हमने सॉन्ग डाउनलोड करने के ऐप्प के बारे में बताया था, अब आपको सॉन्ग डाउनलोड करने की बेस्ट वेबसाइट्स के बारे में बताएंगे।

1. Raaga.com

यह गाने डाउनलोड करने की सबसे अच्छी वेबसाइट है। इसमें आपको कोई लिंक को कॉपी पेस्ट नहीं करना है। सीधे ही सॉन्ग्स को डाउनलोड कर सकते है अपने फ़ोन और कंप्यूटर में।

इस वेबसाइट पर हर प्रकार के गाने है और कई भाषाओं के भी।

  • Raaga.com से song download करने के लिए इसे ओपन करें
  • अपने मन पसंदीदा सांग को सर्च करें या केटेगरी से सलेक्ट करें
  • गाने पर क्लिक करें और उसके पास दिए डाउनलोड ऑप्शन (तीर का आइकॉन) पर क्लिक करें।
  • अब गाना डाउनलोड हो जायेगा और इस प्रकार आप किसी भी प्रकार से गाने को आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

2. soundclick.com

यह भी songs को डाउनलोड करने की टॉप वेबसाइट्स में से एक है और आप आसानी से एक क्लिक द्वारा किसी भी म्यूजिक गाने को डाउनलोड कर सकते है और आपको किसी प्रकार के कॉपीराइट की दिक्कत नहीं आएगी।

अगर आपको हिंदी गाने डाउनलोड करने है तो इस साइट से नहीं कर सकते है क्योंकि इसमें सिर्फ अंग्रेजी सांग्स है। english के लगभग category के songs इस साइट पर है।

3. YouTube Music

आप में से सभी लोगों ने यूट्यूब के बारे में सभी ने सुना है लेकिन youtube music के बारे में कम ही जानते है। यह गूगल का ही एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप्प है।

जो गाना आप यूट्यूब पर सुन सकते है, उन सभी को आप YouTube Music में सुन और डाउनलोड दोनों कर सकते है।

वैसे तो यह एक पैड सर्विस है और आपको गानों को डाउनलोड करने के लिए पे करना होगा लेकिन यह एक महीने के फ्री ट्रायल के साथ आता है। इस फ्री ट्रायल में आप गानों को सुनने और डाउनलोड करने का आनंद उठा सकते है।

3. gaana.com

अगर आपको New Song Download Karna Hai तो यह सबसे अच्छी साइट है। इसका मोबाइल ऐप्प है जिसे एंड्राइड और आईओएस के लिए फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

अगर आपकी इंटरनेट स्पीड अच्छी है तो आप गानों को डाउनलोड किये बिना भी अच्छे से सुन सकते है।

आपको gaana.com से एक शिकायत हो सकती है कि इससे सॉन्ग्स को डाउनलोड करना फ्री नहीं है।

4. ytmp3.cc

सबसे पहले आपको youtube को खोलना है और जिस गाने को डाउनलोड करना है, उसे ओपन कर उसके नीचे दिए share बटन दबाकर वीडियो के लिंक को कॉपी कर लेना है।

इसके बाद ऊपर बताई वेबसाइट ytmp3.cc को खोलना है। वेबसाइट के होमपेज पर दिए ऑप्शन में वीडियो के लिंक (URL) को पेस्ट कर देना है और convert बटन पर क्लिक कर देना है। इससे वो गाना डाउनलोड हो जायेगा।

इस प्रकार आपक यूट्यूब से किसी भी वीडियो के लिंक को यहाँ पेस्ट करें और म्यूजिक गाने को डाउनलोड कर दें।

5. savefrom.net

यह भी ऊपर बताई साइट के जैसी ही है। आपको यूट्यूब वीडियो का लिंक कॉपी करना है, यहाँ पेस्ट करना और गाना डाउनलोड हो जायेगा।

इसकी एक खासियत यह है कि आप इस साइट को खोले बिना यूट्यूब वीडियो के URL से पहले SS लगाएं और गूगल पर पेस्ट कर सीधा ही सर्च करें और आप सीधा savefrom.net पहुँच जायेंगे और सॉन्ग डाउनलोड हो जायेगा।

Conclusion (गाना डाउनलोड कैसे करें के लिए)

गाने सुनना हर किसी को पसंद होता है। कोई फ्री टाइम में गाने सुनता है जबकि किसी को काम करते समय गाने सुनना पसंद होता है। अधिकतर लोगों के मोबाइल में गाने होते ही है। अगर आपके मोबाइल में songs नहीं है तो इस लेख Song Download Kaise Kare में बताये गए किसी भी तरीके से आप गानों को डाउनलोड कर सकते है।

इन तरीकों से आप अपनी पसंद का कोई भी गाना डाउनलोड करना है तो कर सकते है, वो भी आसानी से।

इन्हें भी पढ़ें:

We Hope आपको यह लेख Songs Download Kaise Karte Hai & Songs Download Karne ki websites पसंद आया होगा। इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ फैला दें ताकि वे भी जान जायें कि MP3 Gaane Download Kaise Karte Hai.

Leave a Reply

Close Menu