RSCIT RESULT 21 February 2021 घोषित यहाँ देखें vmou.ac.in

  • द्वारा

If you appeared in the recent RSCIT February Exam then you will be eagerly waiting for the 21 February 2021 RSCIT Result. Here We have provided direct links to check your RSCIT Exam Result 21 February 2021.

VMOU द्वारा आयोजित कराए जाने वाली परीक्षा आरएससीआईटी का आयोजन हर साल विभिन्न चरणों में किया जाता है और इसमें प्रदेशभर से अनेकों विद्यार्थी भाग लेते हैं। विद्यार्थियों को एग्जाम देने के बाद जिस चीज की सबसे ज्यादा जल्दी रहती है, वो है RSCIT RESULT.

Rscit 21 February Result के बारे में बताने से पहले हम आपको बता देते हैं कि आप VMOU की ऑफिसियल साइट पर जाकर इस एग्जाम की आंसर की को देख सकते हैं।

RSCIT EXAM RESULT 21 February 2021

VMOU RSCIT Result 2021
यूनिवर्सिटी नामVardaman Mahaveer Open University
एग्जाम अथॉरिटी नामRajasthan Knowledge Corporation Limited (RKCL)
एग्जाम नामRSCIT (Rajasthan State Certificate in Information Technology)
एग्जाम होने की तिथि 21 February 2021
रिजल्ट तारीख
स्थानRajasthan
ऑफिसियल साइटvmou.ac.in

VMOU RSCIT RESULT 2021

Vardaman Mahaveer Open University अपनी ऑफिशियल वेबसाइट vmou.ac.in पर rkcl rscit result को जारी करता है। वो सभी परीक्षार्थी जो इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, आरएससीआईटी रिजल्ट के लिए इस पेज को बुकमार्क कर लें ताकि आपसे कोई अपडेट्स मिस न हो।

परीक्षार्थियों को अपने रिजल्ट के बारे में जानने के लिए अन्य किसी जगह जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमने इस आर्टिकल के अंत में rscit result 2021 को देखने का डायरेक्ट लिंक प्रोवाइड कराया है जहां से परीक्षार्थी 21 February 2021 को आयोजित हुई. आरएससीआईटी परीक्षा 2021 का रिजल्ट अपने roll number या name wise देख सकते हैं।

Rajasthan RKCL RSCIT Result of 21 February 2021

RSCIT का रिजल्ट केवल VMOU की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। चूंकि VMOU हर साल rscit aspirants के लिए हर साल इस परीक्षा का आयोजन करता है और इस साल यह परीक्षा 21 February 2021 को conduct हुई.

हर साल की भाँति इस साल भी बहुत सारे aspirants ने exam दिया और rscit 2021 के result के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इन सभी aspirants की मदद के लिए हमने VMOU RSCIT Result Kab Aayega के बारे में पूरी जानकारी तैयार की है और page के last में रिजल्ट को देखने/डाउनलोड के लिए लिंक प्रोवाइड किए हैं हैं।

VMOU RSCIT RESULT 2021 कैसे देखें / डाउनलोड करें

VMOU RSCIT परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट से आसान तरीके से देखने के लिए candidates नीचे दिए गए steps को follow करें। इसके अलावा candidates पेज के अंत में attach link का प्रयोग करके भी रिजल्ट को चेक कर सकते है।

  • सबसे पहले आप वर्धमान महावीर विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें।
  • इसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर ऊपर दाएं तरफ दिए ऑप्शन RS-CIT Result पर जायें।
  • अब RS-CIT Exam का रिजल्ट पेज खुल जाएगा। इस पेज पर अपनी एग्जाम डेट के सामने दिये ऑप्शन View Result पर जायें।
  • इस पेज पर अपने district को choose करें, Roll Number डालें। इसके बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करने से आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा। इसे आप देख सकते है और चाहें तो डाउनलोड भी कर सकते हैं।

*अगर आप rscit result 2021 name wise देखना चाहते हैं तो रोल नंबर की बजाय नाम और जन्मतिथि का प्रयोग करें।

Latest Update: RSCIT 21 February 2021 का परिणाम अभी तक जारी नहीं हुआ है। परिणाम जारी होने पर आप नीचे दिए लिंक से रिजल्ट को चेक कर सकते है।

ऑफिसियल वेबसाइट vmou.ac.in
Direct रिजल्ट लिंक rkcl.vmou.ac.in

यह ऊपर दिया हुआ वेबसाइट लिंक रिजल्ट देखने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट का है।

We Hope आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको कोई issue आ रहा है या कोई अन्य प्रश्न है तो comment करके बताएं, हम उसका जल्द से जल्द जवाब देंगें।

🔺Thanks & Good Luck for Your Result🔺

👇 यहाँ से इस लेख को शेयर करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.