Quora से पैसे कैसे कमायें – Quora Partner Program

Hello everyone, इस आर्टिकल में हम बताने जा रहे हैं कि कोरा पार्टनर प्रोग्राम क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए, How to Earn Money from Quora Partner Program in Hindi

quora se paise kaise kamaye, quora partner program kya hai

यह तो आप जानते होंगे कि कोरा एक बहुत पॉपुलर सवाल जवाब वेबसाइट है जिस पर हर महीने लगभग 100 मिलियन से ज्यादा विजिटर्स आते हैं। अगर आप कोरा के बारे में नहीं जानते है तो यह आर्टिकल पढ़ें: Quora क्या है और Use कैसे करें

गूगल के फर्स्ट पेज पर कोरा के लाखों कीवर्ड रैंक करते हैं। इससे स्पष्ट होता है कि यह कितनी बड़ी साइट है! कोरा के एंड्राइड तथा आईओएस के लिए एप्लीकेशन भी उपलब्ध है।

जैसा कि यह एक Question Answer Website है तो इस पर प्रश्न पूछे जाते हैं और उनके जवाब दिए जाते हैं लेकिन अधिकांश श्रेणियों में पर्याप्त प्रश्न नहीं होने, क्वालिटी कंटेंट को बढ़ाने तथा साईट को और अधिक बड़ा करने के लिए Quora ने Quora Partner Program शुरू किया।

चलिये जानते है इस बारे में कि कोरा पार्टनर प्रोग्राम क्या है और इससे पैसे कैसे कमाते हैं…

Quora Partner Program क्या है (QPP)

Quora Partner Program कोरा पर विभिन्न categories में अधिक से अधिक प्रश्नों को पूछने के लिए Quora द्वारा शुरू किया गया एक प्रोग्राम है।

इस प्रोग्राम से जुड़े व्यक्ति को कोरा पर प्रश्न पूछने के लिए पैसे दिए जाते हैं। इसका उद्देश्य Quora पर Quality Questions को उपलब्ध कराना है ताकि अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें।

Quora Partner Program यूएसए, जापान, जर्मनी, स्पेन, फ्रांस, कनाडा, इटली, यूके, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, और भारत में उपलब्ध है। इसे 2018 में सबसे पहले अंग्रेजी संस्करण में लांच किया गया और इसके बाद अन्य भाषाओं में।

इस प्रोग्राम की खासियत है कि लोगों को इसमें randomly इनवाइट किया जाता है यानि आप चाहकर भी इसका हिस्सा नहीं बन सकते है, जब तक क्वोरा की टीम आपको आमंत्रित न करें। अगर आप क्वोरा पर एक्टिव रहते है और भाग्यवश इसका आमंत्रण आपको मिल जाता है तो आप विभिन्न प्रकार के प्रश्नों को पूछकर पैसे कमा सकते है।

क्वोरा पार्टनर प्रोग्राम द्वारा Quora Se Paise Kaise Kamaye

अगर आपको इस प्रोग्राम का इन्विटेशन मिल जाता है तो आपको अपनी क्वोरा प्रोफाइल के पास में एक ‘पार्टनर‘ नाम से एक new menu मिल जाएगी।

जब आप इस पर पहली बार क्लिक करोगे तो आपको इसकी terms & conditions पेज पर रीडायरेक्ट किया जायेगा, इनसे सहमत होने पर नेक्स्ट क्लिक से आप Partner Program Dashboard पर पहुँच जायेंगे।

यहाँ पर पार्टनर प्रोग्राम और इससे यानि क्वोरा से पैसे कैसे कमाएं से जुडी सारी जानकारी मिल जाएगी। इन्हें carefullly पढ़ें और फॉलो करें।

जब आप एक बार इसमें इनवाइट कर लिए जाते है तो फिर आपका काम है ज्यादा से ज्यादा प्रश्न पूछना। ऐसा नहीं है कि आप उलूल-जुलूल कुछ भी पूछकर पैसे कमा लेंगे, ऐसा होने पर इस प्रोग्राम से निकाला जा सकता है।

क्वोरा पार्टनर प्रोग्राम (QPP) से ज्यादा पैसे कमाने के टिप्स:

  • ज्यादा से ज्यादा प्रश्न पूछें लेकिन उनमें क्वालिटी भी रखें।
  • वैल्युएबल प्रश्नों को पूछें जो अहमियत रखते हो।
  • प्रश्न को पूछकर छोड़ें नहीं, Quora Writers को सवाल का जवाब देने के लिए invite करें। आप एक प्रश्न पर अधिकतम 25 लोगों को जवाब के लिए इनवाइट भेज सकते है।
  • सिर्फ प्रश्नों के पैसे नहीं मिलते है, उन पर जवाबों का आना जरूरी है। जिस प्रश्न के उत्तर पर जितने ज्यादा व्यूज उतने ज्यादा पैसे मिलेंगे।

Quora Partner Program से कितना पैसा कमा सकते है

अगर कहें तो इसकी कोई लिमिट नहीं है। आपके पूछे गए प्रश्नों पर जितने ज्यादा व्यूज होंगे, उतनी ही ज्यादा earning होगी। क्वोरा पॉलिसी को ध्यान में रखें और दिन में कम से कम 15-20 प्रश्न जरूर पूछें ज्यादा अर्निंग करने के लिए।

Quora पर एक प्रश्न से कितने पैसे कमा सकते है

एक प्रश्न से आप अधिकतम $100 कमा सकते है, इससे ज्यादा नहीं।

Quora पर कमाए गए पैसे कैसे मिलते है

जब पार्टनर अकाउंट में $10 हो जाते है तो हर महीने के पहले सोमवार के बाद इन पैसों को stripe (USA के लिए) या paypal (अन्य देशों के लिए) के द्वारा अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है।

मैं Quora पार्टनर प्रोग्राम से कैसे जुड़ सकता हूँ

आप इससे तभी जुड़ सकते है, जब आपको Quora से इसके लिए आमंत्रण मिले।

I Hope आपको आर्टिकल पसंद आया होगा। मैं खुद QPP का सदस्य हूँ अत: अगर आपका QPP से रिलेटेड कोई doubt या प्रश्न है तो comment box में पूछें, मैं आपको सौ फीसदी उसके बारे में सही जानकारी प्रदान करूंगा।

👇 नीचे दिए buttons पर क्लिक कर Post को शेयर करें:
2 Comments

Add a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.