Prassthanam Movie Review in Hindi: फिल्म प्रस्थानम रिव्यु, रेटिंग, कहानी

Prassthanam Movie Review in Hindi

राजनीति पर आधारित फ़िल्में बॉलीवुड में हमेशा बनती रही है और इन्हें दर्शकों से प्यार भी मिला है। ऐसी ही राजनीतिक ड्रामे पर बनी फिल्म ‘प्रस्थानम’ है जो संजय दत्त के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी है।

  • फिल्म – प्रस्थानम
  • कास्ट – संजय दत्त, मनीषा कोईराला, अली फज़ल, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे और सत्यराज दुबे
  • डायरेक्टर – Deva Katta
  • मूवी टाइप (Genre) – पॉलिटिकल ड्रामा
  • अवधि – 2 घंटा 21 मिनट।

कहानी (story)

फिल्म पॉलिटिकल ड्रामे पर आधारित है और इसका सेटअप उत्तरप्रदेश है। फिल्म संजय दत्त और उनके परिवार द्वारा निभाई गई एक राजनेता बलदेव प्रताप सिंह के जीवन, उनके बेटों अली फजल और सत्यजीत दुबे के बीच विरासत की लड़ाई के बारे में बात करती है।

प्रस्थानम रिव्यु – Prassthanam Movie Review Hindi

Prassthanam Movie Review in Hindi, Prassthanam film ka review
credit – wikipedia

फिल्म एमएलए बलदेव प्रताप सिंह (संजय दत्त के किरदार का नाम) और उनके परिवार के चारों ओर घूमती है। बलदेव सिंह को अपने सौतेले बेटे आयुष (अली फजल) का पूरा समर्थन हासिल है और उसे ही बलदेव सिंह का राजनीतिक वारिस माना जाता है क्योंकि उसका सौतेला भाई विवान (सत्यजीत दुबे) बेहद बिगड़ैल स्वभाव का और हिंसक प्रवृति का लड़का है। इन तीनों की जिंदगी सरोज (मनीषा कोइराला) से बंधी हुई है जो बलदेव सिंह की पत्नी है।

फिल्म की कहानी और विषय बॉलीवुड में नए नहीं हैं लेकिन जिस तरह से इसे बनाया गया है और निर्माताओं ने फिल्म को नए सिरे से दिलचस्प बनाने के लिए कई टर्निंग पॉइंट जोड़ने की कोशिश की है। फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गजों के साथ दिलचस्प स्टार कास्ट में भूमिका लिया गया है जिससे फिल्म को गुणवत्ता के साथ मनोरंजन बनाया जाये।

पूरी फिल्म में लीडर और पिता के रूप में संजय दत्त छाए रहते हैं। जैकी श्रॉफ उनके ड्राइवर है। अली फ़ज़ल का किरदार बेहद अच्छे तरीके से लिखा गया है जो फिल्म को थोड़ा रोचक बनाता है। विलन के रोल में चंकी पांडे ने काफी अच्छा काम किया है।

अगर विस्तृत रूप से आकलन किया जाये तो यह एक औसत फिल्म है जो दर्शकों पर इतना प्रभाव नहीं बना पाती है।

इन्हें भी पढ़ें:

अगर आप संजय दत्त के फैन है या पॉलिटिकल ड्रामा फिल्मों के शौकीन है तो आपको यह मूवी पसंद आ सकती है।

Leave a Reply

Close Menu