Movies365 – Download Bollywood Bollywood Latest HD Movies

अगर आप movies365 website से Bollywood, Hollywood Latest HD Movies Download करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पड़े जिसमें आपको movies365 की पूरी जानकारी मिल जाएगी। Movies365 Bollywood Movies Download 2020

यदि आप उन लोगों में से हैं जो मनोरंजन के लिए फिल्मों को देखना पसंद करते हैं तो इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट्स मौजूद है जिनसे bollywood hollywood hindi movies को डाउनलोड किया जा सकता है।

वैसे तो Movies365 CC Latest Free Movies Download करने की सर्विस कई सारी वेबसाइट प्रोवाइड करती है लेकिन उन वेबसाइट्स में से movies365 एक नया नाम है। भले ही यह साइट इतनी पॉपुलर नहीं है लेकिन बहुत सारे लोग इससे मूवीज को मुफ्त में डाउनलोड कर देखते हैं।

… तो बने रहे हमारे साथ इस आर्टिकल में जिसे आप को इस वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Movies 365 – Download Bollywood & Hollywood Hindi Dubbed Movies Free

Movies365

movies365 proxy एक टोरेंट वेबसाइट है जो इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को फ्री में मूवीज डाउनलोड कराती है।

यह निम्न श्रेणी में मूवीज उपलब्ध कराती है:

  • Bollywood Movies
  • Hollywood Movies
  • South Movies
  • Hindi Dubbed Movies
  • Movies365 Bengali Movies
  • Punjabi Movies

यह पायरेटेड वेबसाइट की सूची में आती है क्योंकि इस वेबसाइट पर जितना भी कंटेंट या मूवीज उपलब्ध है, वो सभी ओरिजिनल कंटेंट की कॉपी करके चुराई गई है यानि उन्हें गलत तरीके से ऑनलाइन अपलोड किया गया है।

इस लेख के जरिए हम आपको इस वेबसाइट के बारे में जानकारी दे रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस साइट का इस्तेमाल करें क्योंकि यह इल्लीगल है और आपके लिए खतरा पैदा कर सकती हैं।

हम इससे मूवीज को डाउनलोड करना आपके लिए खतरा इस बात को लेकर कह रहे हैं कि भारत में पायरेसी बैन है यानि आप पायरेटेड कंटेंट को डाउनलोड नहीं कर सकते। यदि सरकार के द्वारा आप इस प्रकार के किसी वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करते हुए पाए जाते हैं और आप पर आरोप सिद्ध होते हैं तो आपको जेल तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

इससे पहले आप ज्यादा डरें, हम आपको बता देते हैं कि भले ही भारत में पायरेसी बैन है लेकिन हजारों वेबसाइट है जो पायरेसी कर रही है जिसमें movies365 proxy भी शामिल हैं।

इसका अर्थ है कि सरकार के द्वारा हजारों प्रयास किए जाने के बावजूद पायरेसी रुक नहीं रही है और हमेशा नई-नई साइट्स बन रही है। उन sites पर बॉलीवुड हॉलीवुड या अन्य फिल्म इंडस्ट्रीज की फिल्मों को लगातार फ्री डाउनलोड के लिए अपलोड किया जा रहा है।

इससे स्पष्ट होता है कि बहुत सारे लोग पैसे देकर फिल्में देखना पसंद नहीं करते हैं। अगर वो पैसे खर्च कर latest bollywood hollywood movies देखना चाहे तो उनके पास थिएटर जाने का ऑप्शन है। इसके अलावा वे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग साइट्स जैसे Netflix, अमेजॉन प्राइम का उपयोग कर सकते हैं।

इन चीजों को देखकर कोई भी समझ सकता है कि लोगों में फ्री में चीजें पाने की मानसिकता बनी हुई है और वे इसके लिए अपनी प्राइवेसी को भी नुकसान में डाल सकते हैं।

जैसा कि ऊपर के लेख को पढ़कर आप जान चुके हैं कि भारत में पायरेसी बैन है। इस वजह से जो भी वेबसाइट पायरेसी करती है और उसका पता सरकार को चलता है तो वे लोग पायरेटेड वेबसाइट के यूआरएल को ब्लॉक कर देते हैं।

किसी भी वेबसाइट के ब्लॉक हो जाने के बाद उसको आसानी से गूगल पर खोला नहीं जा सकता है। अगर कोई यूजर ब्लॉक हुई वेबसाइट को खोलना चाहता है तो उसके लिए उसे वीपीएन या टोरेंट सर्विस का उपयोग करना पड़ेगा।

हर कोई व्यक्ति वीपीएन या टोरेंट सर्विस के बारे में नहीं जानता होता है। इस वजह से movie365 site को चलाने वाले लोग अपनी वेबसाइट के एक डोमेन के ब्लॉक हो जाने पर उस पर उपलब्ध मूवीज को दूसरे डोमेन पर migrate कर देते हैं।

इससे latest bollywood hollywood hindi dubbed hd movies जो पहले थी वहीं बनी रहती है, सिर्फ वेबसाइट का यूआरएल चेंज हो जाता है।

भारत में पायरेसी बैन क्यों है

ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया के उन सभी अधिकतर देशों में पायरेसी करना ban है जो बड़े लेवल पर कंटेंट क्रिएट करते हैं।

बड़े लेवल पर कंटेंट क्रिएट करने का अर्थ है कि उन देशों में बॉलीवुड हॉलीवुड टॉलीवुड जैसी फिल्म इंडस्ट्रीज है।

ऐसे में किसी मूवी को काफी पैसा लगाकर बड़े बजट में बनाया जाता है और फिर उस मूवी को लोग पैसे देखकर देखने की बजाय इंटरनेट से फ्री में डाउनलोड कर लेते हैं तो इसका सीधा नुकसान फिल्म मेकर्स को होता है। इससे फिल्म इंडस्ट्री घाटे में जाती है।

अगर हम बॉलीवुड की बात करें तो नीचे कुछ फिल्मों की लिस्ट दी गई है जो इस साल ऑनलाइन इंटरनेट पर फ्री डाउनलोड के लिए लीक हो चुकी है जिस वजह से इन फिल्मों को बनाने मेकर्स को काफी तगड़ा नुकसान पहुंचा है।

अगर आप इंटरनेट पर सर्च करोगे तो पाओगे कि अमेरिका जैसे कई बड़े देश जो हॉलीवुड की मूवीज को लीक करने वाली कई वेबसाइट्स को बैन (block) कर चुके हैं। इनमें से सबसे बड़ा नाम Fmovies है क्योंकि यह हॉलीवुड की फिल्मों को लीक करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी पायरेटेड वेबसाइट में से एक है।

Movies 365 को एक छोटी पायरेसी वेबसाइट माना जाता है क्योंकि अगर आप piracy की दुनिया में और देखोगे तो पाओगे कि tamilrockers, 9xmovies, filmyzilla, moviesda कई बड़ी पायरेसी करने वाली वेबसाइट हैं जिन पर 1 दिन में लाखों लोग विजिट करते हैं।

क्या आप जानते हैं कि पायरेटेड वेबसाइट से मूवीज को डाउनलोड करना आपकी प्राइवेसी को नुकसान पहुंचा सकता है। कई सारे user जो movie365 जैसी sites से फिल्में डाउनलोड करते हैं उनके सिस्टम यानी फोन लैपटॉप या कंप्यूटर में कोई वायरस या मैलवेयर इंस्टॉल हो जाता है।

फिर यह वायरस या मेलवैयर आपकी प्राइवेट डिटेल्स जैसे बैंक अकाउंट इनफार्मेशन को विदेशी सर्वरों पर भेजता है। यदि आप इन वायरस या मैलवेयर को अपने सिस्टम से हटाना चाहते हैं तो आपको कुछ पैसे भी pay करने पड़ सकते है।

इस प्रकार आप समझ सकते हैं कि किसी भी piracy website भले ही वो movies365 हो, से मूवीज डाउनलोड करना सुरक्षित नहीं है। हम अपने किसी भी पाठक को ऐसा करने की सलाह नहीं देते हैं।

अस्वीकरण:- पायरेसी करना या पायरेटेड कंटेंट डाउनलोड करना अपराध की श्रेणी में आता हैं। इस लेख का उद्देश्य सिर्फ इस बारे में जानकारी देना है।

👇 नीचे दिए buttons पर क्लिक कर Post को शेयर करें:

Add a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.