Mobile से Movies Download कैसे करें पूरी जानकारी

Mobile Movies Download 2019: अगर आपको mp4 movies देखना पसंद है तो आप अपने Mobile से Online Movies Download जरूर करना चाहेंगे। इस लेख में हमने कुछ ऐसी websites के बारे में बताया है जिनसे आप घर बैठे Mobile में Latest HD Movies Free Download कर पायेंगे।

स्मार्टफोन का उपयोग आजकल हर कोई करता है और यह दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला गैजेट भी है. भारत में जिओ के आगमन के बाद स्मार्टफोन यानि Mobile का use बहुत बढ गया है.

बहुत कम कीमत पर इंटरनेट डाटा मिलने के कारण मोबाइल लोगों के मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन है। बहुत सारे यूजर्स मोबाइल पर अनेक mobile movies download websites से latest bollywood hollywood movies download करते हैं, न सिर्फ latest बल्कि पुरानी & old movies भी मोबाइल में डाउनलोड करके देखी जा सकती हैं।

यहाँ पर mobile movies download free bollywood की पूरी डिटेल साइट्स बताई गई है जिनसे आप रजिस्ट्रेशन किये बिना smartphone से free movie download कर पायेंगे।

Mobile Movies Download कैसे करें – Top Movies Download Websites List in Hindi

Mobile से Movies Download कैसे करें, Mobile Movies Download

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट मौजूद हैं जिनसे फ्री में मूवीस को डाउनलोड किया जा सकता है। अलग अलग मूवी इंडस्ट्री जैसे बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, पंजाबी की मूवीज को डाउनलोड करने के लिए भी अलग-अलग वेबसाइट बनी हुई है।

मूवीज डाउनलोड करने के लिए बनाई गई वेबसाइट्स में से अधिकतर साइट्स इलीगल होती है यानि उन साइट पर जितनी भी मूवीज डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, वो सभी पायरेटेड होती है।

चलिए जानते हैं कि Mobile से Movies Download करने की top websites कौनसी है…

1. 9xmovies

इस वेबसाइट को इंटरनेट से फ्री में मूवीज डाउनलोड कराने वाली साइट्स में से one of the top site माना जाता हैं। इससे bollywood hollywood hindi dubbed movies से लेकर south, tamil, telugu, punjabi, bengali, bhojpuri movies को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

यह पायरेटेड वेबसाइट है. इस कारण इसके डोमेन नाम जैसे 9xmovies.com, 9xmovie.in को block ब्लॉक किया जा चुका है लेकिन इसके अन्य बहुत सारे वेबसाइट एड्रेस है जिनसे इसको एक्सेस कर मूवीज डाउनलोड की जा सकती है, अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गई पोस्ट को पढ़ सकते हैं:

2. Filmyzilla

Filmyzilla लैपटॉप या मोबाइल से मूवीस डाउनलोड करने की टॉप वेबसाइट में से आती है। बहुत सारे लोग इस वेबसाइट से बॉलीवुड हो या हॉलीवुड की मूवीज को फ्री में डाउनलोड कर देखते हैं।

इस पर latest hd movies, 300mb movies download की जा सकती है और अगर कोई योजक जाए तो मूवी को डाउनलोड करने की बजाय ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कर इंटरनेट पर भी देख सकता है।

3. Mp4moviez

इस साइट से कोई भी यूजर full HD bollywood movies download कर सकता हैं. ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड तथा साउथ इंडस्ट्री की हिंदी डब फिल्मों को भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाता है।

यह साइट अपने नाम के अनुसार mobile mp4movies download कराने के लिए काफी प्रसिद्ध मानी जाती है। इस पर प्रतिदिन लाखों लोग विजिट करते हैं और मूवीज का आनंद लेते हैं।

4. Skymovies

अगर आपको hollywood & hindi dubbed hollywood movies देखना पसंद है तो इस वेबसाइट से अच्छी वेबसाइट आपको इंटरनेट पर कोई और नहीं मिल सकती क्योंकि इस साइट पर बहुत सारी पुरानी हॉलीवुड फिल्मों से लेकर नई रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों को फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाता है।

इस पर से कोई भी यूजर हॉलीवुड फिल्मों को उनकी category, quality, ratings, year के अनुसार सर्च कर ऑनलाइन देख सकता है या डाउनलोड कर लेता है।

5. Tamilyogi

अगर आप उन लोगों में से हैं जो mobile पर tamil movies download करना और देखना पसंद करते हैं तो यह बहुत अच्छी साइट है जो हर प्रकार की तमिल मूवीज जैसे 300mb tamil movies, latest tamil movies को डाउनलोड करने का ऑप्शन देती है।

इस पर full hd, HD, 480p, HDrip, BLUEray जैसी कई क्वालिटी में तमिल मूवीज है जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार देख सकते हैं, मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।

6. 123movies

जितना आसान और छोटा इस वेबसाइट का नाम है उतना ही आसान इस वेबसाइट से 300mb & hd movies download करना है।

यह साइट बहुत सारे URLs जैसे 123movies.info, 123movies.biz, 123movies.pw पर काम करती हैं।

आपको जिस किसी भी प्रकार की मूवीज को डाउनलोड करना है, सिंपली इस वेबसाइट को विजिट करिए, favorite मूवी को सर्च करिए और डाउनलोड बटन पर क्लिक करके मूवी को डाउनलोड कर लीजिए। यह बहुत ही आसान और सिंपल प्रोसेस है।

7. Bolly4u

जैसा कि इसके नाम से स्पष्ट है यह बॉलीवुड की मूवीज को डाउनलोड करने की खान है.

आप जो चाहो जैसी चाहो, bolly4u पर visit करके हाल में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यह वेबसाइट पुरानी बॉलीवुड फिल्मों को भी डाउनलोड करने का ऑप्शन देता है। ऐसे में अगर आप पुरानी फिल्मों को देखने की शौकीन है तो यह अच्छा विकल्प है।

इस पर bollywood latest movie लीक होती रहती हैं। हाल में रिलीज हुई कुछ फिल्में वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है:

  • Pagalpanti
  • Commando 3
  • Pati Patni Aur Woh
  • Panipat

8. FZmovies

fzmovie site एक बेहतरीन पायरेटेड mobile movie downloading site है. इस पर से hollywood और hollywood hindi dubbed movie download की जा सकती हैं.

यह वेबसाइट को चलाने वाले लोग अपना डाटा बेस पर हमेशा नई नई मूवीज को अपलोड करते हैं जिससे आप किसी भी हॉलीवुड मूवी को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं अपने मोबाइल पर।

इस बार हॉलीवुड मूवीस के अलावा latest tv shows, web series, english serials को डाउनलोड किया जा सकता है।

9. Filmypur

यह Filmypur साइट filmyzilla website का clone website के जैसी लगती हैं।

इस वेबसाइट से आप हर बोस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं जो filmyzilla पर मौजूद हैं।

अगर आपको पायरेसी वेबसाइट के बारे में थोड़ा बहुत ध्यान है तो आप यह जानते होंगे कि एक piracy website कई सारे डोमेन नाम पर चलती है। इस प्रकार की साइट के डोमेन नाम अलग-अलग होते हैं लेकिन उस पर उपलब्ध कंटेंट यानी मूवीस एक जैसी होती है और movies को डाउनलोड करने का तरीका भी एक जैसा ही होता है।

10. KatmovieHD

KatMovieHD एचडी मूवीस को मोबाइल पर डाउनलोड करने की सबसे बेस्ट वेबसाइट है।

इससे सभी Bollywood Hollywood HD Movies Download किया जा सकता है और ऑनलाइन देखा जा सकता हैं।

इस वेबसाइट से मूवी को डाउनलोड करने का तरीका बहुत सिंपल है। सबसे पहले आपको गूगल में जाकर वेबसाइट को ओपन करना है, फिर अपने पसंदीदा मूवी को सर्च करना है। फिर आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करके मूवी को डाउनलोड कर लेना है।

ऊपर दी गई सभी वेबसाइट पायरेटेड मूवीज डाउनलोडिंग वेबसाइट है यानि ऐसी websites से movies को डाउनलोड करना गैरकानूनी है। हम पायरेसी का किसी भी तरह से समर्थन नहीं करते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि ऊपर दिए की वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करना illegal है तो हम Mobile Movies Download कैसे करें? तो इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमने नीचे आपके लिए legal तरीक़े से movies download करने की sites के बारे में बताया है.

11. YouTube

यूट्यूब दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो साइट हैं। इस पर अनेक भाषाओं में करोड़ों वीडियोज उपलब्ध हैं जिन्हें फ्री में देखा जा सकता है।

ऐसे में यूट्यूब पर आप Bollywood, Hollywood, South, Hindi Dubbed समेत कई प्रकार की तथा कई भाषाओं की मूवीज को देख सकते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे कि यूट्यूब पर तो पुरानी मूवीस है, हम नई मूवी को यूट्यूब पर कैसे देखें तो इसके लिए आपको यूट्यूब पर काफी एक्टिव रहने की जरूरत है क्योंकि ऐसी बहुत सारे यूट्यूब चैनल है जो हाल में रिलीज हुई फिल्मों को यू-ट्यूब पर अपलोड करते हैं। आप इन मूवीज को फ्री में यूट्यूब पर देख सकते हैं। हालांकि कॉपीराइट तथा पायरेसी के कारण हाल में रिलीज हुई फिल्मों को यू-ट्यूब पर अपलोड होने के एक-दो दिन बाद हटा दिया जाता है।

12. JioCinema

Latest Movies को Mobile में Download करने और ऑनलाइन देखने के लिए JIOCINEMA एक अच्छा विकल्प है।

इस बार कई सारी कैटेगरी में अलग-अलग भाषाओं की मूवीज प्रोवाइड कराई गई है जिन्हें कोई भी मोबाइल यूजर आसानी से देख सकता है.

JioCinema का मोबाइल एप्लीकेशन भी है। आप चाहें तो jiocinema.com पर visit करके भी मूवी को ऑनलाइन देख सकते हैं.

13. Hotstar

इस नाम के बारे में शायद आपको बताने की जरूरत नहीं है। यह वेबसाइट या इसका मोबाइल एप्लीकेशन इतना पॉपुलर है कि लगभग हर मोबाइल यूजर के पास इसकी जानकारी होती है। अगर आप खेल प्रेमी है या क्रिकेट देखते हैं तो आप 100% हॉटस्टार के बारे में जानते होंगे।

HotStar पर आप बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ मूवीज समेत कई प्रकार के टीवी शो, क्रिकेट मैच को फ्री में देख सकते हैं.

14. Zee5

Zeer भी हॉटस्टार के जैसा मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट है जो अनेक प्रकार की टीवी शो, सीरियल, धारावाहिक, मूवीज को देखने का विकल्प है.

इस पर bollywood, hollywood, south की फिल्मों को category & genre जैसे comedy, action, romance, thriller, horror के आधार पर आसानी से देखा या डाउनलोड किया जा सकता है.

15. SonyLiv

Sonyliv भी movies को देखने को डाउनलोड करने का अच्छा विकल्प है।

इस पर आपकी सभी पसंदीदा मूवीज को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो ऑनलाइन देख सकते हैं.

The Kapil Sharma Show कॉमेडी शो को भी Sonyliv पर फ्री में देखा जा सकता है.


हम आपको बताते चलें कि ओरिजिनल कंटेंट के पायरेसी करना अपराध है और आप किसी भी प्रकार की पायरेसी करने वाली वेबसाइट से मूवीज को डाउनलोड ना करें। YouTube, Hotstar, Sonyliv, Zee5, JioCinema ऑनलाइन मूवीस देखने के सबसे अच्छे और लीगल विकल्प है। इसके अलावा आप हालिया रिलीज हुई फिल्मों को देखने के लिए सिनेमा हॉल या थिएटर में जायें।

We Hope आपको यह लेख Mobile पर Movies Download करना पसंद आया होगा और आपको free movies download करने की काफी सारी नई साइट्स के बारे में पता चला होगा। इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूलें।

Disclaimer: We don’t support any type of piracy or pirated content. We request to our readers to watch movies through legal ways.

Leave a Reply