Categories
Festivals

Khatrimaza 2019 – Bollywood Movies, Hollywood, MKV Movies Download

Khatrimaza.org 2019: अगर आप इंटरनेट से Latest HD Bollywood Movies, Hollywood Movies 2019 Download करना चाहते हैं तो Khatrimaza Website आपके लिए एक ऑप्शन है। इससे एक से बढ़कर एक शानदार Khatrimaza a to z movie download की जा सकती हैं।

आज इंटरनेट लोगों के लिए मनोरंजन का सबसे अच्छा और सबसे सस्ता साधन है। आपको हर तरफ मोबाइल पर एंटरटेनिंग कंटेंट देखते हुए लोग मिल जायेंगे और इनमें से सबसे ज्यादा ऑनलाइन मूवीज को देखने वाले लोग होंगे।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो फ्री में Movies Download करना और देखना पसंद करते हैं तो यह लेख आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। इसके जरिए आप khatrimaza.com website की पूरी जानकारी, Movies डाउनलोड कैसे करें और इसकी legality के बारे में जान जायेंगे।

👉The website we are talking about in this post is illegal. We do not support it nor do we recommend visiting it.

Khatrimaza.org क्या है हिंदी में

Khatrimaza org

Khatrimaza org एक torrent website है जो bollywood, hollywood, south & hindi dubbed movies को free download के लिए provide कराती हैं। इसके अलावा इस साइट से latest tv shows & web series भी निशुल्क डाउनलोड की जा सकती हैं।

यह एक piracy website है यानि इस पर pirated content इंटरनेट पर लोगों के लिए फ्री में देखने के लिए उपलब्ध कराया जाता हैं। पायरेटेड का अर्थ है कि इस साइट पर जितना भी content/movies है वो सभी illegally upload की गई है, गैरकानूनी है।

ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने के क्षेत्र में यह वेबसाइट काफी बड़ा नाम और प्रसिद्ध हैं, इससे विभिन्न प्रकार की 300mb movie download की जाती हैं।

यह bollywood, hollywood, south movies के latest & working download links प्रोवाइड कराती है जिसके द्वारा कोई भी यूजर इस website से आसानी से किसी भी मूवी को कभी भी इंटरनेट डाटा उपलब्ध होने पर movies को डाउनलोड कर सकता है।

Khatrimaza.net भी इसी वेबसाइट का एक काफी पॉपुलर यूआरएल एड्रेस है जो बहुत सारे लोगों को फ्री पिक्चर्स डाउनलोडिंग करवाता है।

Khatrimaza a to z movies download

इस वेबसाइट पर a to z movie उपलब्ध हैं। इसका मतलब है कि आप hollywood 720p, bollywood 300mb movies, south hindi dubbed movies समेत कई तरह की फिल्मों को अपनी पसंद के अनुसार ऑनलाइन देख सकते हैं, चाहें तो डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इसके साथ साथ आप movies को a to z के क्रम में ढूंढ सकते हैं। मान लीजिए आपको B अक्षर पर कोई movie download करनी है तो B पर क्लिक करने से khatrimaza website पर जितनी भी B letter से शुरू होने वाली movies हैं, उनका नाम आ जायेगा। अब आपको जो film पसंद आती हैं, उसे डाउनलोड कर लें और देखने के मजे लें।

इसके अलावा आप अपनी किसी भी पसंदीदा मूवी को website पर दिये search box के जरिए भी ढूंढ सकते हैं, देख कर डाउनलोड कर सकते हैं।

khatrimaza 720p Hollywood Movies

720p Movies देखने की एक पसंदीदा Quality हैं क्योंकि इसमें बहुत ही अच्छी पिक्चर क्वालिटी की होती हैं।

अगर आप hollywood 720p films के fan हैं तो khatri maza website पर ऐसी ढेर सारी मूवीज मिलेगी। आपको जो भी पसंद आती है, उसे सर्च कर डाउनलोड करना है और फिर देखने का मजा लेना है।

Khatrimaza 300mb Movies

300mb bollywood & hollywood movies ऑनलाइन इंटरनेट पर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाली मूवीज में से एक है। इन मूवीज की क्वालिटी काफी अच्छी होती है और मूवी को डाउनलोड होने में इंटरनेट डाटा भी कम खर्च आता है जिसके चलते बहुत सारे लोग 300mb मूवी को डाउनलोड करना ही पसंद करते हैं।

आप भी 300mb hd movies को देखना या डाउनलोड करना है तो खत्रीमाजा वेबसाइट आपका स्वागत करती है।

Khatrimazafull की जानकारी

यह शायद khatrimaza.org in team की ही एक अन्य movie downloading site हैं जिस पर से अनेक प्रकार की latest hd movies, bollywood, punjabi, bhojpuri, hollywood, hindi dubbed movies को डाउनलोड किया जाता हैं।

यह वेबसाइट भी नई रिलीज होने वाली बॉलीवुड, हॉलीवुड तथा अन्य सभी फिल्मों को इंटरनेट पर फ्री डाउनलोड के लिए लीक करती है। अगर आप इनकी वेबसाइट पर विजिट करते हैं (keep in mind, it’s an illegal site) तो पाएंगे कि इस पर ढेर सारी हजारों मूवीज है जिनको कोई भी इंटरनेट उपयोग करने वाला व्यक्ति फ्री डाउनलोड करके देख सकता है।

khatrimazafull.org क्या है

यह खत्रीमाज़ा वेबसाइट का एक पॉपुलर डोमेन नेम (website url) हैं। इस मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट की पॉपुलैरिटी के पीछे इस domain name का बहुत बड़ा सहयोग है क्योंकि अधिकतर लोग इस वेबसाइट को गूगल पर इसी कीवर्ड से ही सर्च करते हैं।

इससे आप movies के साथ-साथ tv shows, web series और wwe matches को भी देख सकते हैं.

Khatrimazafull.net Movie Download

यह khatri maza website 2019 का popular new link हैं। इस पर से action, comedy, thriller, drama, romance, love, biopic movies इत्यादि कई categories की movies download की जाती हैं।

HDrip, BLUEray, WEBp, 300mb, HD इस वेबसाइट द्वारा मूवी देखने या डाउनलोड के लिए प्रदान की जाने वाली quality हैं।

Khatrimazafull & khatrimaza New Links 2019

भारत सरकार द्वारा पायरेसी को रोकने के लिए हजारों फ्री में फिल्मों को डाउनलोड कराने वाली वेबसाइट को ब्लॉक किया जा चुका है यानि आप आसानी से गूगल पर विजिट करके किसी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट को ओपन नहीं कर सकते हैं।

भले ही सरकार इन साइट्स की डोमेन (URL) को ब्लॉक करती है लेकिन khatrimaza org को चलाने वाले लोग दूसरा डोमेन ले लेते हैं, फिर से उस पर मूवी डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान कर देते हैं।

इस प्रकार नीचे दिए गए कुछ khatrimaza new website url 2019 है। इन्हें khatrimaza.org website के इंटरनेट पर ब्लॉक होने पर इस वेबसाइट को चलाने वाले लोगों द्वारा बनाया गया है।

khatrimaza.topkhatrimaza.space
khatrimaza.mkvkhatrimaza.pw
khatrimaza.full.orgkhatrimaza.org in
khatrimaza.coolkhatrimaza.wiki
khatrimaza.bizkhatrimaza.hd
khatrimaza.surfkhatrimaza.pro
khatrimaza.vipkhatrimaza.wapka.me

इन सभी domains पर लगभग एक जैसी movies ही है। हो सकता है कि ऊपर दी गई लिस्ट में से कुछ डोमेन नाम वर्क नहीं कर रहे हो क्योंकि सरकार द्वारा समय-समय पर इन्हें भी ब्लॉक कर दिया जाता है।

Khatarimaza Earning & Analytics

Google keywords planner & Ubersuggest tool से इस वेबसाइट के search volume को check करें तो यह 1.5 Millones से भी ज्यादा है। इसका मतलब है कि इस साइट पर एक महीने में 15 से 20 लाख के आसपास लोग विजिट करते हैं।

बहुत सारे विजिटर्स होने से इस साइट की earning काफी होती हैं। हम इसका perfect earning estimation नहीं कर सकते हैं लेकिन यह संख्या per day $500+ से ज्यादा हो सकती हैं।

इस प्रकार आप समझ सकते है कि इतनी संख्या में visitors होने से यह वेबसाइट वाले लगातार movies को illegally download के लिए online upload करते हैं। हालांकि ऐसा करना गैरकानूनी है लेकिन वे लोग कई युक्तियों के द्वारा अपनी पहचान को गुप्त रखे हुए हैं और public domain पर share नहीं कर रहे हैं।

क्या Khatrimaza से खतरा है?

जी हां, वेबसाइट के नाम के अनुसार इससे मूवीज डाउनलोड करना खतरा है।

इसका कारण है कि यह एक टोरेंट वेबसाइट है जो मूवीज की पायरेसी करके उसे फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराती है और ऐसा करना कानूनी रूप से गलत है।

अगर आप ऐसे किसी वेबसाइट से movies डाउनलोड करते हुए साइबर टीम की नजर में आते हैं तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है और मूवी पायरेसी के जुर्म में सजा भी हो सकती है।

अगर आप सोचते हैं कि मैं khatrimaza movies download कर रहा हूं तो सरकार को इस बारे में कैसे पता चलेगा तो यह काम आसानी से आपके इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP = Jio, Airtel etc.) के द्वारा किया जा सकता है। आप इंटरनेट पर जो भी सर्च करते हैं, उसकी पूरी जानकारी इंटरनेट सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी को होती है।

इसलिए आपकी हमेशा यह पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि मैं किसी भी पायरेसी करने वाली वेबसाइट से movies download नहीं करूंगा। अगर आप वाकई में ऐसी किसी वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमेशा वीपीएन का इस्तेमाल करें। वीपीएन सर्विस यूज करने पर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी द्वारा आप क्या सर्च करते हैं इस बारे में पता नहीं लगाया जा सकता है। कई सारे फ्री वीपीएन मोबाइल एप्लीकेशन मौजूद है, आप उन्हें यूज कर सकते हैं।

पायरेसी बैन क्यों हैं

भारत समेत दुनियाभर के अधिकांश देशों में पायरेसी बैन है।

बॉलीवुड हॉलीवुड या अन्य किसी फिल्म इंडस्ट्री में फिल्में बनती है तो सबसे पहले वो फिल्में थियेटर में रिलीज होती है। लोग थिएटर में जाकर फिल्में देखते हैं और मूवी मेकर्स को सबसे ज्यादा कमाई इसी से होती है लेकिन khatrimaza जैसी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट्स इन हाल में रिलीज हुई फिल्मों की कॉपी करके यानि पायरेसी करके ऑनलाइन फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा देती है जिससे फिल्मों की कमाई कम हो जाती है और मूवी मेकर्स को बहुत नुकसान पहुंचता है।

फिर पायरेसी को रोकने के लिए फिल्ममेकर्स सरकार पर दबाव बनाते हैं कि वो मूवी पायरेसी वेबसाइट्स को ब्लॉक करें इसलिए पायरेसी को बैन कर दिया गया है।

अतः सरकार द्वारा सिनेमैटोग्राफ एक्ट के जरिए मूवी पायरेसी को रोकने की कोशिश लगातार की जा रही है। मूवीज की पायरेसी करने वाली विभिन्न वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया गया है और यह काम जारी है।

पायरेसी बैन करने की करने की बात को आप इस प्रकार समझ सकते हैं कि आप करोड़ों रुपए खर्च कर कोई मूवी बनाते हैं और फिर वह मूवी इंटरनेट पर फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दी जाती है और लोग थिएटर में जाए बिना उसे घर बैठे ही देख लेते हैं तो आपको बहुत नुकसान होगा। इससे बचने के लिए ही ओरिजिनल कंटेंट like movies, web series, tv shows की पायरेसी को बैन किया किया गया है और ऐसा करना दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है। यह एक प्रकार से कॉपीराइट कानून का भी उल्लंघन होता हैं.

एक रोचक तथ्य है कि फिल्मों की पायरेसी के चलते सिर्फ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को 1 साल में करोड़ों रुपयों का नुकसान होता है।


यह थी khatrimaza.org और khatrimazafull website के बारे में जानकारी।

अगर आप इस प्रकार की अन्य मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट्स के बारे में जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक के through जान सकते हैं।

Disclaimer:- भारतीय कानून के अनुसार पायरेसी करना अपराध की श्रेणी में आता है। हम या हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार से पायरेसी का समर्थन नहीं करते हैं। इस लेख का उद्देश्य पायरेसी के बारे में लोगों को सिर्फ जानकारी प्रदान करना है। हम अपने पाठकों को लीगल तरीके से मूवीज डाउनलोड करने या थिएटर में जाकर मूवीज देखने की सलाह देते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *