जानें मोबाइल पर फ्री लाइव आईपीएल 2020 कैसे देखें

अगर आप स्मार्टफोन मोबाइल से फ्री में आईपीएल 2020 के लाइव मैच देखना चाहते हैं तो आप सही जगह पर है। इस लेख में हमने आपको बताया है कि free ipl match kaise dekhe mobile par और ipl 2020 देखने के लिए best ipl live streaming apps कौनसे है, How to Watch IPL 2020 in Hindi?

Mobile Par Live IPL Match Kaise Dekhe

Mobile par ipl kaise dekhe

1. Watch IPL on Disney+ Hotstar

आईपीएल 2020 के लाइव प्रसारण के सभी अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास है। हॉटस्टार मोबाइल एप्लीकेशन स्टार मीडिया ब्रॉडकास्ट का ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म है।

पिछले साल हॉटस्टार पर एयरटेल और जिओ सिम के यूजर फ्री में आईपीएल मैच देख सकते थे लेकिन इस बार हॉटस्टार ने सभी प्लान चेंज कर दिए हैं।

हॉटस्टार से आईपीएल मैच देखने के लिए आपको सबसे पहले Hotstar mobile application को डाउनलोड करना है।

Hotstar Par Free IPL Matches Kaise Dekhe

Hotstar Mobile App Download करने के बाद भी आप फ्री में आई पी एल 2020 के मैच नहीं देख पाएंगे क्योंकि इसके लिए आपको हॉटस्टार के निम्न में से एक प्लान को सब्सक्राइब करना होगा।

  • Hotstar VIP – ₹399 per Year
  • Hotstar Premium – ₹299 Monthly / ₹1499 Annual

इनमें से किसी भी प्लान को सब्सक्राइब करने के बाद आप इस स्मार्टफोन पर आईपीएल 2020 के सभी मैच लाइव देख पाएंगे।

इनमें से किसी भी प्लान के सब्सक्राइब किया होने पर आप स्मार्ट फोन पर हॉटस्टार मोबाइल एप के अलावा लैपटॉप या कंप्यूटर में हॉटस्टार की वेबसाइट पर भी लाइव आईपीएल के मैच देख सकते हैं।

अगर आप जानना चाहते हैं कि हॉटस्टार पर फ्री में आईपीएल कैसे देखें तो यह पढ़ें…👇

Note: अगर आप बिना किसी स्पेशल रिचार्ज के फ्री आईपीएल मैच देखना चाहते हैं तो Thor App जैसी किसी app को डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐप्प play store पर उपलब्ध नहीं है। गूगल से इसे डाउनलोड किया जा सकता है लेकिन हम इसकी सलाह नहीं देते हैं क्योंकि यह official नहीं है।

2. Jio Sim से Free IPL कैसे देखें

जिओ सिम से आईपीएल 2020 के बारे में देखने के लिए जिओ कंपनी ने हॉटस्टार के साथ करार किया है।

इसके अनुसार अगर जिओ कस्टमर ₹401 या ₹499 का रिचार्ज करते हैं तो उन्हें हॉटस्टार की 1 साल के लिए वीआईपी मेंबरशिप मिलती है। इस मेंबरशिप के द्वारा जियो के सभी उपभोक्ता आईपीएल के फ्री में देख सकते हैं।

यह रिचार्ज करने के बाद आपको कुछ भी स्पेशल करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह रिचार्ज करने के बाद आपको सिर्फ हॉटस्टार की मोबाइल ऐप को डाउनलोड करना है और अपने जिओ नंबर से लॉगिन कर लेना है।

इसके बाद आप ऑटोमेटिक हॉटस्टार के वीआईपी मेंबर बन जाएंगे और आईपीएल के सभी मैच फ्री में access कर पाएंगे।

आप JioTV के द्वारा भी फ्री आईपीएल मैच देख सकते हैं लेकिन इसके लिए भी हॉटस्टार का वीआईपी subscription होना जरूरी है।

3. Airtel Sim Se IPL Kaise Dekhe

जिस प्रकार जियो ने हॉटस्टार के साथ फ्री में आईपीएल मैच दिखाने के लिए टाइप किया है, उसी प्रकार एयरटेल ने अपने सभी यूजर्स को फ्री में आई पी एल 2020 के मैच दिखाने के लिए हॉटस्टार के साथ करार किया है।

एयरटेल सिम से फ्री आईपीएल 2020 के लाइव मैच देखने के लिए आपको एयरटेल नंबर पर हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता दिलाने वाला एक रिचार्ज करना होगा।

उसके बाद आप अपने स्मार्टफोन में हॉटस्टार के ऐप को डाउनलोड कर airtel par ipl 2020 match live देख सकते हैं।

यह पढ़ें: आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने टॉप 10 गेंदबाज

4. vodafone par ipl kaise dekhe

Vodafone & Idea से IPL 2020 Live Cricket Match देखने के लिए कंपनी द्वारा कोई रिचार्ज प्लान जारी नहीं किया है।

इसका अर्थ है कि वोडाफोन सिम से आईपीएल देखने के लिए users को हॉटस्टार app के vip या premium plan को subscribe कर आईपीएल मैच देखने होंगे।

5. Dishtv Anywhere पर फ्री आईपीएल देखें

Dishtv Anywhere डिश टीवी टीवी चैनल प्रोवाइडर नेटवर्क का मोबाइल एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने स्मार्टफोन में आईपीएल 2020 के सभी मैच लाइव देख सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के प्ले स्टोर या एप स्टोर से dishtv anywhere mobile application को download करना है और dishtv account details से login कर लेना है।

इसके बाद star sports channel package से dream11 ipl 2020 live match फ्री में मोबाइल पर देखे जा सकते हैं।

Important: आपका डिश टीवी अकाउंट एक्टिवेट यानि उसमें रिचार्ज का होना आवश्यक है तभी आप स्मार्ट फोन पर dishtv anywhere के द्वारा फ्री आईपीएल मैच देख सकेंगे।

6. TATA SKY Mobile App से लाइव आईपीएल 2020 मैच देखें

अगर आपके घर में टेलीविजन यानि टीवी है और उसमें टाटा स्काई डिश का कनेक्शन लिया हुआ है तो आप अपने मोबाइल पर टाटा स्काई मोबाइल एप के जरिए फ्री में आईपीएल 2020 के सभी मैच देख सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या आईओएस एप स्टोर से Tata Sky Mobile App को डाउनलोड कर अपनी टाटा स्काई आईडी से लॉगिन करना है। आप अपने मोबाइल नंबर से OTP के जरिए भी टाटा स्काई ऐप में लॉग इन कर सकते हैं।

इसके बाद टाटा स्काई एप के स्पोर्ट्स सेक्शन में Stat Sports के चैनल को ओपन करें और फ्री आईपीएल मैच देखने का लुत्फ उठाएं।

ध्यान दें: आपके टाटा स्काई अकाउंट में बैलेंस होना जरूरी है और टाटा स्काई चैनल पैक में स्टार स्पोर्ट्स चैनल का होना जरूरी है तभी आप स्मार्टफोन से फ्री आईपीएल मैच देख पाएंगे।

7. dd free dish par ipl kaise dekhe

अगर dd free dish में स्टार स्पोर्ट्स के चैनल है तो आप आसानी से इस पर फ्री आईपीएल मैच देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें:
👉 ये खिलाड़ी है आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले।

We Hope आपको यह लेख आईपीएल 2020 कैसे देखें, पसंद आया होगा। अगर आपको लाइव आईपीएल देखने में कोई परेशानी आ रही है तो comment करके बतायें, हम आपको उसका resolution देंगे।

👇 नीचे दिए buttons पर क्लिक कर Post को शेयर करें:

Add a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.