Download Bollywood Hollywood South Punajbi Movies @ Filmypur

Filmypur 2020: जब ऑनलाइन मूवी डाउनलोडिंग साइट की बात की जाती है तो filmypur.org नाम जरूर आता है। इस लेख में इस bollywood hollywood movies download वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी के साथ बताया गया है कि इससे मूवी डाउनलोड कैसे की जाती है और क्या इस वेबसाइट से मूवीज डाउनलोड करना सही है.

फिल्में मनोरंजन का सबसे बड़ा साधन है और हर कोई फिल्में देखना पसंद करता है इसलिए लोग पायरेटेड वेबसाइट जैसे filmypur.com movies download करते हैं।

filmylur filmywap के तरह की एक वेबसाइट है जिस पर दुनिया भर से बहुत तरह की मूवीज ऑनलाइन फ्री डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। इस आर्टिकल को filmypur 2020, filmypur movies और filmypur com website के बारे में लोगों को अवेयर करने के लिए लिखा गया है।

Filmypur.org 2020 – Bollywood Movies Download, Hindi Hollywood Movies, Punjabi Movies

Filmypur

Filmypur एक ऐसी piracy website है जो pirated content उपलब्ध कराती है यानि इस पर अवैध तरीके से कॉपीराइट कानून का उल्लंघन करके मूवीज को अपलोड किया जाता है। फिर इन अपलोड की हुई मूवीज को दुनियाभर से कोई भी व्यक्ति इंटरनेट के उपयोग से फ्री में डाउनलोड कर सकता है।

अगर आसान भाषा में कहा जाए तो filmypur.org पर bollywood hollywood punjabi bhojpuri marathi हर प्रकार की फिल्में उपलब्ध है जिन्हें कोई भी व्यक्ति फ्री में डाउनलोड कर सकता है।

अब आपके मन में यह सवाल आ सकता है कि यह वेबसाइट फ्री में movies क्यों उपलब्ध कराती है? इससे इस वेबसाइट को क्या फायदा होता है तो चलिये इस बारे में जानते है

Filmypur.in Free Movies क्यों Upload करती हैं

आपको ध्यान होगा कि पूरी दुनिया में फिल्मों को पसंद करने वाले कितने लोग हैं और इंटरनेट पर फिल्मों को डाउनलोड करने से जुड़े करोड़ों कीवर्ड्स सर्च किए जाते हैं।

अगर इन फिल्मों को डाउनलोड कर आने वाले किसी की वर्ड पर यह वेबसाइट गूगल में दिखती है यानी गूगल के पहले पेज पर रैंक करती है तो लोग इस वेबसाइट पर विजिट करते हैं और वेबसाइट से बॉलीवुड हॉलीवुड या अन्य किसी प्रकार की कोई मूवी को डाउनलोड करते हैं। इस प्रकार इस website से 1 दिन में movies को डाउनलोड करने वालों की संख्या लाखों में होती है।

इन लाखों लोगों में से हजारों लोग वेबसाइट पर दिए एडवर्टाइजमेंट को देखते हैं और उन एडवर्टाइजमेंट पेजेस को विजिट करते हैं।

मान लीजिए अगर इस वेबसाइट को एक एडवर्टाइजमेंट विजिट पर ₹2 मिलते हैं तो दिन में लाखों लोगों के एडवर्टाइजमेंट विजिट करने पर विजिटर्स से दुगने रुपए मिलते हैं तो साइट वाले घर बैठे लाखों रुपए कमा लेते हैं, वो भी बहुत ज्यादा मेहनत किए बिना फिल्मों को अपलोड करके।

अब आप समझ गए होंगे कि filmypur फ्री में डाउनलोड कराने के लिए movies क्यों अपलोड करती है क्योंकि यह filmypur.com का बहुत बड़ा इल्लीगल बिजनेस है और इससे लाखों रुपए की कमाई होती है।

Filmypur.net Movies Download 2020

फिल्मीपुर पायरेटेड कंटेंट को इंटरनेट पर उपलब्ध कराने के लिए काफी बड़ी वेबसाइट मानी जाती है और इस पर विजिट करने वाले लोगों की संख्या भी करोड़ों में है।

जब इतने सारे विजिटर्स इस वेबसाइट पर आता है तो कोई भी व्यक्ति यह जरूर जानना चाहेगा कि फिल्मी पुर से कैसी-कैसी मूवीज डाउनलोड की जाती है यानि filmypur in पर किस प्रकार की मूवीस डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

Filmypur Bollywood Movies 2020

इस वेबसाइट पर बॉलीवुड की बहुत सारी पायरेटेड हिंदी मूवीस उपलब्ध है।

अगर बात की जाए हाल में रिलीज हुई मूवीस की तो वे मूवीस भी फिल्मीपुर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा इस वेबसाइट पर 90 के दशक की तथा कई पुरानी फिल्में भी फ्री डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

अगर लेटेस्ट कंटेंट की चर्चा हो तो filmypur.com bollywood movies 2020 और filmypur 2018 bollywood की कई pirated pictures को उपलब्ध कराया गया है।

2020 Hollywood Movies

भले ही भारत की अधिकतर जनता हिंदी भाषा बोलने वाली है लेकिन यहां पर हॉलीवुड की अंग्रेजी मूवीस को देखने की उत्सुकता किसी से कम नहीं है।

इस पायरेटेड मूवी डाउनलोडिंग साइट पर filmypur.org hollywood latest movies उपलब्ध है। हॉलीवुड की लेटेस्ट रिलीज मूवीज को इस वेबसाइट वाले रिलीज होने के तीन-चार दिनों के अंदर ही अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देते हैं।

Hollywood Hindi Dubbed Movies

इंग्लिश में हॉलीवुड की मूवीज को देखने के अलावा भारत के लोगों को हॉलीवुड की हिंदी में डब की हुई फिल्में भी बहुत पसंद की जाती है। इस कारण आजकल सभी बड़ी हॉलीवुड फिल्में जो भारत में रिलीज की जाती है, को हिंदी में डब किया जाता है और यह फिल्में भारतीय ऑडियंस से बहुत सारा पैसा कमाती है।

Filmypur.org hollywood hindi dubbed movies को लीक करने में किसी अन्य पायरेटेड मूवी डाउनलोड वेबसाइट से कम नहीं है।

फिल्मीपुर वेबसाइट पर हर महीने कई हॉलीवुड की हिंदी डब्ड फिल्मों को लेकर दिया जाता है और लोग उन्हें फ्री में डाउनलोड कर देखते हैं। यह वास्तव में फिल्म मेकर्स के लिए बड़ी नुकसानदायक बात होती है।

Filmypur Punjabi Movies Download

पंजाबी गाने सुनना किसको पसंद नहीं होता इसी प्रकार बहुत सारे लोगों को पंजाबी मूवीस को देखना अच्छा लगता है और वो इसे एंजॉय करते हैं।

पहले की तुलना में आजकल बहुत सारी पंजाबी मूवीस बनती है और रिलीज होती है और लोगों से फिल्मों को सराहना भी मिलती है। इस कारण पंजाबी मूवी इंडस्ट्री काफी तेजी से बढ़ रही है।

Filmypur Punjabi मूवीस केबी पायरेटेड वर्जन को लेख करता रहता है और इसकी वेबसाइट पर कई सारी पंजाबी मूवीस फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध है.

Filmypur South Movies 2020

साउथ की फिल्म इंडस्ट्री किसी पहचान की मोहताज नहीं है क्योंकि यह न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में अपने एक्शन तथा कॉमेडी फिल्मों के लिए जानी जाती है।

अगर आप बॉलीवुड की खबरों पर नजर रखते हैं तो आपने यह भी सुना होगा कि बॉलीवुड की कई सारी मूवीस साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बनी फिल्मों की रीमेक होती है यानि साउथ मूवीस की पटकथा पर आधारित होती है। जैसे अक्षय कुमार की राउडी राठौर फिल्म किसी साउथ मूवीस की स्टोरी पर आधारित है।

पायरेटेड साउथ मूवीज को डाउनलोड करने की बात हो तो फिल्मीपुर इसमें भी पीछे नहीं है। इस वेबसाइट पर साउथ की बनी कई सारी फिल्में तमिल और तेलुगु भाषा में उपलब्ध है।

South Indian Hindi Dubbed Movies Download

जिस प्रकार हॉलीवुड की फिल्मों को हिंदी में डब किया जाता है उसी प्रकार साउथ की फिल्मों को भी हिंदी दर्शकों के लिए हिंदी में डब किया जाता है यानी हिंदी भाषा में रिलीज किया जाता है ताकि फिल्में हिंदी भाषी दर्शकों से भी कमाई कर सकें।

फिल्मेकर्स के हिंदी भाषी दर्शकों से कमाई करने के इरादों पर filmypur south hindi dubbed movies की पायरेसी कर ऑनलाइन फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा देती है।

Filmypur Cartoon Movies Download

कार्टून फिल्में बच्चों को बहुत पसंद होती है। कार्टून फिल्मों की इंडस्ट्री भी बहुत बड़ी है और हर साल कई कार्टून फिल्में रिलीज की जाती है जो बच्चों को बहुत अच्छी लगती है।

इस वेबसाइट कार्टून फिल्मों की पायरेटेड कॉपी को भी अपनी साइट पर अपलोड किया हुआ है।

इसके अलावा filmypur.com पर hindi dubbed cartoon movies भी उपलब्ध हैं।

Filmypur.org, Filmypur.net & Filmpur.in Website

जैसा कि इस लेख में ऊपर बताया जा चुका है कि filmypur एक पायरेटेड मूवी डाउनलोडिंग साइट है जो हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की फिल्में फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराती है।

यह वेबसाइट कानूनी रूप से अवैध है यानि कॉपीराइट कानून का उल्लंघन करती है और गैरकानूनी है।

गैरकानूनी वेबसाइट होने के कारण filmypur.cc, filmypur.in , .org जैसे अधिकतर डोमेन भारत में बैन किए जा चुके हैं यानि अगर आप गूगल में इन वेबसाइट एड्रेस को खोलेंगे तो साइट ओपन नहीं होंगी।

इसका कारण है कि यह वेबसाइट फिल्म मेकर्स की मंजूरी के बिना फिल्मों के रिलीज होते ही उनके पायरेटेड वर्जन को ऑनलाइन फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा देती है जो कॉपीराइट कानून का उल्लंघन होने के साथ-साथ फिल्म मेकर्स को करोड़ों का नुकसान करवाती है क्योंकि फिल्म मेकर्स बड़ी मेहनत के साथ फिल्म बनाते हैं और जब लोग पैसे देकर सिनेमा हॉल में जाकर फिल्म देखने की बजाय फ्री में घर फिल्म देख सकते हैं तो उन्हें करोड़ों का नुकसान होता है।

इस वजह से वेबसाइट के अधिकतर domains को ब्लॉक किया जा चुका है और अथॉरिटी को जैसे-जैसे इसके नए डोमैंस का पता चलता है, उन्हें भी ब्लॉक कर दिया जाता है।

कई बार डोमेन ब्लॉक होने के बावजूद भी इस साइट के ओनर हर बार नए डोमेन के साथ फिर से पुराने साइट को ले आते हैं यानि डोमेन बदल जाता है लेकिन कंटेंट वही रहता है।

filmy pur .Com .In .Org के अलावा ऐसे कई सारे वेबसाइट एड्रेस है जिनसे इस पायरेटेड मूवी साइट को गूगल पर खोजा जाता है। इन साइट एड्रेस की जानकारी नीचे टेबल में है।

Filmypur Similar Sites List

पायरेटेड मूवीज डाउनलोड कराने की इंटरनेट पर बहुत सारी साइट्स मौजूद है। इनमें से कुछ ऐसी किसी भी मूवी को लीक करने का दम रखती है।

यह कुछ सबसे ज्यादा सर्च की जाने पायरेसी साइट्स है:

Filmypur से Movie Downloading करें या नहीं?

इस वेबसाइट या अन्य किसी भी पायरेटेड मूवी साइट से मूवीज को डाउनलोड नहीं करना चाहिए क्योंकि यह गैरकानूनी साइट होती है और copyright laws के विरुद्ध यह online free movies download service प्रदान करती हैं।

इसके अलावा इन साइट से मूवीस डाउनलोड करने पर एक खतरा हमेशा यह बना रहता है कि आपके मोबाइल या लैपटॉप कंप्यूटर में कोई खतरनाक वायरस या मालवेयर इंस्टॉल हो सकता है जो आपकी प्राइवेसी को नुकसान पहुंचा सकता है।

हम अपने किसी भी पाठक या अन्य किसी इंटरनेट यूजर को filmypur website से पायरेटेड मूवीस को डाउनलोड करने की सलाह नहीं देते हैं. अगर कोई यूजर ऐसा करते पाया जाता है तो उसे आपराधिक गतिविधि के तौर पर गिरफ्तार किया जा सकता है।

Disclaimer: भारतीय कॉपीराइट कानून के अनुसार किसी भी प्रकार के कंटेंट की पायरेसी करना अपराध है। इस लेख का मकसद किसी Pirated Activity को बढ़ावा देना या प्रोत्साहित करना नहीं है। हम अपने पाठकों को ऐसी वेबसाइटों से दूर रहने की सलाह देते हैं।

👇 नीचे दिए buttons पर क्लिक कर Post को शेयर करें:

Add a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.