Free Me Online Movies Kaise Dekhe (Best Websites & Apps 2020)

क्या आप ऑनलाइन फ्री में मूवीज को देखना चाहते है? यहाँ हम आपको उन टॉप वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे है जिन पर आप फ्री में ऑनलाइन मूवीज (फ़िल्में) देख सकते है। आप यह जानने के लिए एकदम सही जगह पर है कि ऑनलाइन मूवीज देखने की टॉप वेबसाइट्स कौनसी है! Online Free Movies Kaise Dekhe, How to Watch Movies Online Free?

Online Free Movies Kaise Dekhe Websites

बॉलीवुड और हॉलीवुड का नाम दुनिया की सबसे सफल entertainment industries में से एक है और यहाँ सालभर में सबसे ज्यादा मूवीज रिलीज़ होती है। वैसे तो बड़ी संख्या में लोग फिल्मों को देखने के लिए टेलीविज़न का उपयोग करते है या थिएटर जाते है लेकिन इंटरनेट कनेक्टिविटी के बढ़ने के चलते आजकल बहुत से लोग ऑनलाइन मूवीज देखना पसंद करते है।

बहुत से लोग जिन्हें साइबर सिक्योरिटी के बारे में पता नहीं होता है या वे अनजाने में ऐसी torrent और अन्य साइट्स पर फ़िल्में देखते है जो illegal तरीके से पायरेटेड कंटेंट प्रोवाइड करती है और असुरक्षित भी होती है। इस प्रकार की sites में से अधिकतर साइट्स पर ऐसे खतरनाक वायरस और मैलवेयर हो सकते है जो आपके पूरे डेटा को डिलीट कर सकते है या प्राइवेसी के लिए खतरनाक हो सकते है यानि आपके कंप्यूटर/मोबाइल में आ सकते है।

इसलिए ऐसी किसी भी साइट पर फ्री में मूवीज देखने से बेहतर है कि ऐसी साइट्स पर ऑनलाइन फ़िल्में देखें जो लीगल (वैध) है और फ्री भी।

Let’s get start…

Free Me Online Movies Kaise Dekhe – फ्री में मूवीज कैसे देखें (9 Best Websites & Apps)

1. Hotstar

Quick features

  • ऑनलाइन हिंदी फिल्मों का सबसे बड़ा संग्रह
  • बेहतरीन वीडियो क्वालिटी
  • एंड्रॉइड तथा आईओएस के लिए मोबाइल एप्प उपलब्ध।
  • पूरी तरह से लीगल एवं फ्री।

हॉटस्टार भारत के सबसे पॉपुलर online streaming प्लेटफॉर्म्स में से एक है। अगर आप हिंदी फिल्मों को देखने के शौक़ीन है तो इस मंच पर आपका स्वागत है क्योंकि यहाँ पर विभिन्न category की पॉपुलर हिंदी मूवीज मिल जाएगी जिन्हे आप आसानी से hotstar वेबसाइट पर विजिट कर देख सकते है।

न केवल हिंदी मूवीज बल्कि यहाँ 8 अलग-अलग भाषाओं में मूवीज उपलब्ध है। इसके अलावा टीवी शोज, वेब सीरीज, न्यूज़ तथा लाइव स्पोर्ट्स भी हॉटस्टार के बेहतरीन फंक्शन्स में से एक है।

हॉटस्टार पर हाल ही में रिलीज़ हुयी फ़िल्में भी बहुत जल्द आती है जो हिंदी मूवीज पसंद करने वालों के लिए सोने पे सुहागा है। साथ ही यहाँ हॉलीवुड मूवीज भी उपलब्ध है। (Dubbed और Original दोनों )

हॉटस्टार के प्रीमियम प्लान भी उपलब्ध है जिन्हें आप चाहें तो बेहतर एक्सपीरियंस के लिए सब्सक्राइब कर सकते है।

2. SonyLIV

SonyLiv सोनी के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है जिस पर एक दर्जन से अधिक टीवी चैनल्स का कंटेंट उपलब्ध है।

वेबसाइट पर विभिन्न केटेगरी जैसे ड्रामा , एक्शन , रोमांस , कॉमेडी में अनेक हिंदी मूवीज उपलब्ध है जिन्हे आप आसानी से साइट के simple interface के जरिये एक्सेस कर सकते है। हिंदी भाषा के और भी कई भाषों में यहाँ मूवीज एंड टीवी शोज उपलब्ध है जो इसे बहुपयोगी बनाता है।

SonyLIV का मोबाइल एप्प भी है जहाँ आप मूवीज तथा द कपिल शर्मा शो जैसे प्रसारणों को फ्री में देख सकते है।

यह साइट भी hotstar की तरह है जहाँ अधिकतर कंटेंट फ्री उपलब्ध है लेकिन इनका प्रीमियम प्लान भी है।

3. Voot

Voot निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ मुफ्त हिंदी मूवी स्ट्रीमिंग साइटों में से एक है जो न केवल हिंदी फिल्में बल्कि कन्नड़, तेलुगु, बंगाली और अंग्रेजी भी प्रदान करती है। यह वायकॉम 18 डिजिटल वेंचर्स का हिस्सा है जिससे कि वेबसाइट पूरी तरह से कानूनी है। आप पुरानी और नई दोनों हिंदी फिल्मों के विशाल संग्रह को ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं।

यह साइट बाजीराव मस्तानी, गैंग्स ऑफ वासेपुर, कॉकटेल, गजनी, आदि जैसी सुपर हिट फिल्में प्रदान करती है। ऑनलाइन बॉलीवुड फिल्मों के अलावा आप टीवी शो, समाचार और लघु फिल्में देख सकते हैं जिन्हें स्मार्टफोन, पीसी, टैबलेट और फायर टीवी पर स्ट्रीम किया जा सकता है।

Voot पर सभी सामग्री मुफ्त में उपलब्ध है और विज्ञापनों द्वारा समर्थित है। बस आपको हिंदी फिल्में मुफ्त देखने के लिए वेबसाइट पर साइन अप करना होगा।

4. Zee5

अगर आप बिना साइनअप के हिंदी फिल्में देखने के लिए किसी वेबसाइट की तलाश कर रहे हैं, तो Zee5 उन में से एक है। इसमें फिल्मों का एक बड़ा संग्रह है जहां उनमें से कई पूरी तरह से फ्री हैं। आपको बस “प्रीमियम” लेबल या इसके बिना थंबनेल की तलाश करनी होगी। वैकल्पिक रूप से आप इस पृष्ठ से सभी मुफ्त हिंदी फिल्मों का उपयोग कर सकते हैं। 

Zee5 पुरानी और नई सुपरहिट फिल्मों जैसे तनु वेड्स मनु, ओमकारा, गोलमाल, आदि का संग्रह प्रस्तुत करता है। हिंदी मूवीज के अलावा यह साइट अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी फिल्में प्रदान करती है।

आप वेबसाइट पर टीवी शो, समाचार और अन्य लघु वीडियो भी देख सकते हैं। साइट बहुत clean interface वाली है और कम इंटरनेट कनेक्शन पर भी अच्छी स्ट्रीमिंग स्पीड देती है।

5. Box TV

BoxTV एक हिंदी फिल्म स्ट्रीमिंग साइट है जो न केवल बॉलीवुड फिल्में बल्कि टॉलीवुड और हॉलीवुड भी उपलब्ध कराती है।

वेबसाइट का सर्च बॉक्स बहुत अच्छा है जो आपको एक क्लिक में कोई भी हिंदी फिल्म उपलब्ध करा देता है। मूवीज के अलावा यहाँ टीवी शोज तथा शार्ट फिल्म्स भी है जिनका आप फ्री में आनंद उठा सकते है।

BoxTV का subscription based content भी है जिसे access करने के लिए ₹199 per month के लिए pay करना पड़ता है।

BoxTV टाइम्स इंटरनेट समूह की एक कंपनी है जिससे पता चलता है कि वेबसाइट पूरी तरह से कानूनी है।

6. Bigflix

BigFlix हिंदी फिल्मों को देखने के लिए एक और अच्छा विकल्प है। आप यहाँ हिंदी, बंगाली, मराठी और तमिल जैसी भाषाओं में हजारों फिल्में और वीडियो देख सकते हैं।

बिगफ्लिक्स पूरी तरह से फ्री नहीं है लेकिन यह एक महीने के trial के साथ आता है जिसमें आप सभी फीचर्स को फ्री एक्सेस कर पाते है। इसके बाद मूवीज को फ्री में देखने के लिए ₹50 per month या ₹500 per year के हिसाब से पे करना पड़ता है।

यह Reliance BIG Entertainment का भाग है जिससे इसके वैध होने के बारे कोई शक नहीं है।

7. YouTube

यूट्यूब दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो प्लेटफॉर्म है और इस पर हर type के वीडियोस उपलब्ध है। यूट्यूब पर आप फ्री में ऑनलाइन हिंदी मूवीज भी देख सकते है।

वैसे तो YouTube पर बहुत से चैनल है जो फ्री में हिंदी मूवीज दिखाते है लेकिन उनमें से अधिकतर यह काम illegally कर रहे है। केवल कुछ YouTube चैनल हैं जो अपनी कॉपीराइट वाली फिल्मों को फ्री और कानूनी रूप से स्ट्रीम करते है।

ये रहे कुछ चैनल जो फ्री हिंदी मूवीज के लिए फेमस है:

  • Rajshri
  • Shemaroo Movies
  • Goldmines Films (hindi dubbed movies)

8. Netflix

आज के दौर में वीडियो स्ट्रीमिंग साइट्स में नेटफ्लिक्स का नाम न लें, ऐसा नहीं हो सकता है। वैसे तो नेटफ्लिक्स शार्ट मूवीज, वीडियोस तथा वेब सीरीज के लिए प्रसिद्ध है लेकिन इस पर बॉलीवुड मूवीज भी उपलब्ध है लेकिन बहुत काम है( लगभग 5%)।

नेटफ्लिक्स पर मूवी देखना फ्री नहीं है लेकिन आप 1 महीने के लिए फ्री ट्रायल ले सकते है जिसमें एक महीने के लिए movies, web series & videos नेटफ्लिक्स का फ्री एक्सेस मिलता है।

9. Amazon Prime

अमेज़न प्राइम भी नेटफ्लिक्स के जैसी वीडियो स्ट्रीमिंग साइट है जो नेटफ्लिक्स की तुलना में सस्ती है और नेटफ्लिक्स की तुलना में यहाँ हिंदी मूवीज कंटेंट भी ज्यादा है। यहाँ पर लेटेस्ट मूवीज कलेक्शन भी रहता है।

यह भी 30-day free trial के साथ आता है जहाँ आप फ्री मूवीज देख सकते है।

इनको भी पढ़ें:

Conclusion

ये कुछ legal source हैं जहां पर आप फ्री या मामूली शुल्क पर अनलिमिटेड हिंदी मूवीज ऑनलाइन देख सकते है।

मैं जानता हूं कि ऑनलाइन फिल्में देखने वाले अधिकांश लोग एक पैसा भी खर्च नहीं करना चाहते है इसलिए Hotstar & SonyLIV सबसे बेहतर ऑप्शन है फ्री में ऑनलाइन हिंदी मूवीज (फ़िल्में) देखने लिए।

हमें बतायें कि आपकी फ्री में ऑनलाइन हिंदी मूवीज देखने की साइट्स (पसंदीदा साइट) कौनसी है? अगर हमने कोई साइट miss कर दी है तो comment करके अवश्य बतायें।

Leave a Reply