Categories
Entertainment

9xmovies – Bollywood, Hollywood All Types Movie Download

9xmovies वेबसाइट Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed, Tamil, Telugu, 300 MB Movies Free Download करने की एक फेमस जगह है। इस 9xmovies website के दुनियाभर में करोड़ो यूज़र्स है। इस लेख में Free Movie Download Site और 9xmovies.bar के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

दुनिया में सभी लोगों को entertainment पसंद होता है और अधिकतर लोग एंटरटेनमेंट (मनोरंजन) के लिए मूवीज देखना पसंद करते है। सबको अलग-अलग प्रकार की मूवीज पसंद आती है जैसे Latest Bollywood Movies, Hollywood Movies, Tamil & Telugu Movies, Hindi Dubbed Movies etc.

अगर देखा जाये तो इंडिया में लोग फिल्मों के बहुत शौक़ीन है। वो गूगल पर ऑनलाइन फ्री मूवीज डाउनलोड सर्च कर अपनी पसंद की मूवी डाउनलोड करना चाहते होते है। लोगों को फ्री मूवी डाउनलोड करवाने के लिए 9xmovies.in, 9xmovies.wiki, 9xmovies.works, 9xmovies.vet, 9xmovies.press साइट्स को बनाया गया है। ध्यान देने की बात है कि ये पायरेटेड साइट है।

9xmovies.bar Website Information

9xmovies .bar

9xmovies.bar एक पायरेटेड मूवीज साइट है जो hollywood, bollywood, tamil, telugu, punjabi, bhojpuri, bengali movies, web series और tv serials को ऑनलाइन डाउनलोड कराने के लिए उपलब्ध करती है।

अगर आप नहीं जानते कि पायरेटेड मूवी साइट क्या होती है तो इसका अर्थ है कि वो साइट जो मूवीज को illegal रूप से डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन अपलोड करती है, पायरेटेड मूवी साइट्स कहलाती है।

अगर 9xmovies.app वेबसाइट की बात करे तो इस वेबसाइट पर बहुत सारी भाषाओं की action, thriller, comedy, drama, biopic, romantic मूवीज डाउनलोड की जा सकती है, वो भी फ्री में बिना किसी शुल्क के।

9xmovies का मालिक कौन है

अगर आप सोचते है कि फ्री में फिल्मों को डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट का मालिक कौन है और इस साइट को कौन चलाता है तो आपको इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकती है।

इसका कारण है कि वेबसाइट का illegal होना और पायरेटेड कंटेंट प्रोवाइड कराना। अगर इस वेबसाइट को चलाने वाले owner और टीम का पता चल जाता है तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

इस वजह से यह लोग अपनी पहचान गुप्त रखते है और पब्लिक डोमेन पर खुद से रिलेटेड कुछ भी शेयर नहीं करते है। अगर वे अपनी जानकारी सार्वजनिक शेयर करते है तो कॉपीराइट कानून उल्लंघन में उन्हें सज़ा भुगतनी पड़ेगी।

9xmovies 2020 – Download Bollywood Hollywood South Hindi Dubbed Movies

9xmovies site पर हॉलीवुड, बॉलीवुड, टॉलीवुड और अन्य कई प्रकार की मूवीज उपलब्ध है।

यह साइट पायरेटेड मूवी की टॉप साइट्स में आती है। इसका मतलब है कि यहाँ latest release movies को भी बहुत जल्द अपलोड कर दिया जाता है। जो भी बॉलीवुड या हॉलीवुड की न्यू मूवी रिलीज़ की जाती है, रिलीज़ होने के एक दो दिन के अंदर ही 9xmovies पर डाउनलोड करने के लिए अपलोड कर दी जाती है।

इस साइट वालों का नेटवर्क इतना बड़ा है कि कई बार ये movies को रिलीज़ होने से पहले ही लीक कर लोगों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा देते है।

9xmovies से कौन-कौनसी मूवीज डाउनलोड की जा सकती है

इस वेबसाइट से हर प्रकार की मूवी को अलग अलग फॉर्मेट्स में डाउनलोड किया जा सकता है। अगर आप मूवीज को डाउनलोड नहीं करना चाहते है तो इसे ऑनलाइन भी देख सकते है।

चलिए इनके बारे में एक एक करके जानते है:

9xmovies Bollywood Movies Download

साइट पर हाल में रिलीज़ हुई मूवीज से लेकर कई पुराणी बॉलीवुड मूवीज उपलब्ध है। अगर कोई यूज़र चाहें तो सिनेमा हॉल में जाये बिना इन मूवीज को घर बैठे देख सकता है।

इनके अलावा भी बहुत सारी recent released bollywood movies इस साइट पर लीक हो चुकी है।

9xmovies Hollywood Movies Download

9xmovies sites पर हॉलीवुड की भी अनेक मूवीज को लीक कर दिया जाता है।

इन हॉलीवुड फिल्मों को छोड़कर और भी बहुत सारी मूवीज उपलब्ध है जिन्हें 9xmovie site को विजिट कर देखा और डाउनलोड किया जा सकता है। ध्यान रखें कि यह एक इल्लीगल साइट है।

9xmovies Telugu Movies Download

9x movies पर बॉलीवुड हॉलीवुड के अलावा लेटेस्ट तेलुगु मूवीज भी डाउनलोड की जा सकती है।

इसके अलावा 2018, 2017 और इससे पिछले वर्षों में रिलीज़ हुई तेलुगु मूवीज भी उपलब्ध है।

Download Tamil Movies

तमिल भाषा की फिल्मों को भी लीक करने में 9xmovie team पीछे नहीं है। यह तमिल फिल्मों के रिलीज़ होते ही इनका पायरेटेड वर्ज़न डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा देती है।

Kanchana 3, Ayogya, Kadaram Kondan तमिल मूवीज 2020 में इस पायरेटेड मूवी साइट पर लीक हो चुकी है।

9xmovies South Hindi Dubbed Movies

साउथ की फ़िल्में अपने एक्शन और कॉमेडी के कारण जानी जाती है।

सिर्फ साउथ में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में साउथ की मूवीज (तमिल, तेलुगु) को पसंद किया जाता है इसलिए साउथ मूवीज के मेकर्स मूवीज का hindi dubbed version अवश्य बनाते है।

अगर आप यूट्यूब पर देखें तो साउथ मूवीज पर बहुत अधिक व्यूज होते है जो दर्शाता है कि लोग साउथ मूवीज को बड़े चाव से देखते है।

9xmovies hindi dubbed south movies की पायरेसी करने में भी पीछे नहीं है। आप इनकी साइट पर बहुत सारी हिंदी में डब की हुई साउथ की मूवीज देख सकते है।

यह साउथ की 2020 की प्रमुख मूवीज है जो 9x movies website पर फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध है:

  • शूरवीर 2
  • Lucifer
  • Jersey
  • पंचतंत्र
  • Aayo Rama (आयो रामा)
  • थड़म
  • A Aa 2
  • ऑपरेशन नक्षत्रम।

इनके अलावा भी इस वेबसाइट वाले हमेशा कोई न कोई न्यू साउथ मूवी अपलोड करते रहते है या लीक कर देते है।

Download Latest Punjabi Movies

जिस प्रकार पंजाबी हर किसी को पंजाबी सांग्स सुनना पसंद होता है, वैसे ही आजकल पंजाबी फिल्मों की लोकप्रियता भी बढ़ रही है।

ऐसे में पायरेटेड मूवी उपलब्ध कराने की लोकप्रिय साइट होने के कारण 9xmovies पर हाल की रिलीज़ हुई तथा पिछले कई वर्षों की पंजाबी फ़िल्में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

9xmovies.in – Download Marathi, Malayalam, Assamese, Gujarati Movies

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि यह वेबसाइट अनेक भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध कराती है तो आप इस वेबसाइट मराठी, मलयालम और गुजराती जैसी रीजनल लैंग्वेज की फ़िल्में भी फ्री में देख सकते है या डाउनलोड कर सकते है।

मराठी, मलयालम और गुजराती सिनेमा आज काफी पॉपुलर हो रहा है, इनकी मूवीज को कई सारे अवार्ड्स भी मिलते है। इनकी पॉपुलैरिटी को भुनाने के लिए 9xmovies वाले इन भाषाओं में बनी फिल्मों की पायरेटेड कॉपी अपनी साइट डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराते है।

9xmovies Web Series Original

भले ही 9xmovies website एक पायरेसी मूवीज बेस्ड साइट है लेकिन इस पर web series को भी देखा और डाउनलोड कर सकते है।

Netflix, Amazon Prime जैसो वीडियो स्ट्रीमिंग साइट पर बहुत सारी वेब सीरीज आती है। लोग इन वेब सीरीज को देखना बहुते पसंद करते है लेकिन इन्हें देखने के लिए इनके प्लान (सब्सक्रिप्शन) को लेना जरूरी है यानि पैसे देने पड़ते है।

9xmovies free web series कंटेंट उपलब्ध कराती है तो लोग इससे वेब सीरीज डाउनलोड करना बेहद पसंद करते है। यह कुछ हाल में रिलीज़ हुई वेब सीरीज है जो 9xmovies पर लीक हो चुकी है और फ्री डाउनलोड की जा सकती है।

  • Hindi Web Series
    • चरमसुख
    • भ्रम (कल्कि कोचलिन अभिनीत)
    • निशा
    • डि – कोड दीवानगी
  • English Web Series
    • Alexa & Katie (netflix)
    • Lucifer
    • Raising Dion

TV Shows

9xmovies पर विभिन्न पॉपुलर टीवी शोज को देखा और डाउनलोड किया जा सकता है।

इन टीवी टीवी शोज के सभी एपिसोड को इस वेबसाइट पर illegally अपलोड होते है:

  • द कपिल शर्मा शो
  • बिग बॉस सीजन 13
  • इंडियन आइडियल
  • मूवी मस्ती विथ मनीष पॉल
  • WWE के Latest Matches

इसके अलावा 9xmovies pakistani movies भी देखी और डाउनलोड की जाती है इस साइट पर।

9xmovies.proxy से Movies Download कैसे करें

आपने 9xmovies in hindi के बारे में जान लिया है तो अब आप जानना चाहेंगे कि 9xmovies website से latest bollywood hollywood hindi dubbed movies download कैसे करे!!

9xmovies की वेबसाइट से मूवीज को डाउनलोड करना बेहद आसान है। लोग इससे मूवी डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप्स अपनाते है:

  • सबसे पहले 9xmovies.bar की वेबसाइट पर जाते है
  • फिर जिस मूवी को डाउनलोड करना होता है, उसे सलेक्ट करते है (मूवी को name से search box में सर्च किया जा सकता है या alphabetically भी ढूंढा जा सकता है)
  • इसके बाद डाउनलोड लिंक पर क्लिक किया जाता है
  • फिर मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाती है।

यह पायरेटेड साइट है तो सीधे डाउनलोड पर क्लिक करने से मूवी डाउनलोड नहीं होती है, कुछ लिंक्स अनलॉक करने होते है। इससे बाद मूवी downloading के लिए 3 – 4 लिंक्स जेनेरेट होते है। उनसे मूवी को डाउनलोड किया जाता है।

एक बात यहाँ ध्यान रखने की है कि 9xmovies website एक पायरेटेड वेबसाइट है तो इसके साइट एड्रेस (डोमेन) को भारत सरकार द्वारा बैन कर दिया जाता है। हालाँकि एक डोमेन के बैन होने के बाद ये दूसरे डोमेन पर साइट और कंटेंट को ट्रांसफर कर लेते है।

फिर उस डोमेन से मूवीज को डाउनलोड किया जाता है। जैसे ही सरकार को नए डोमेन के बारे में पता चलता है, इसे फिर से बैन कर दिया जाता है लेकिन 9xmovies हर बार नए डोमेन जैसे 9xmovies.in, 9xmovies.com पर वेबसाइट को ट्रांसफर कर लेते है।

ऐसे में जैसे ही एक डोमेन बैन होता है, साइट दूसरे डोमेन पर ट्रांसफर कर दी जाती है। इस प्रकार यह चक्र चलता रहता है।

9xmovies New Link 2020

सरकार द्वारा हर बार बैन किये जाने के बाद 9x movies वाले हर बार नई डोमेन के साथ साइट फिर से शुरू कर देते है।

हम अपने किसी भी यूज़र्स से नहीं चाहते कि वो ऐसी वेबसाइट पर विजिट करें लेकिन यह 9x movies website new links है जिनके द्वारा इस वेबसाइट के content को एक्सेस किया जा सकता है.

9xmovies.org1.in 9xmovies.fit
9xmovies.biz 9xmovies.web
9xmovies.cf 9xmovies.guru
9xmovies.press 9xmovies.tube
9xmovies.asia 9xmovies.trade
9xmovies.pm 9xmovies.run

यह सभी लिंक वेबसाइट का कंटेंट एक जैसा है क्योंकि इन्हें इस पायरेटेड website की एक ही टीम द्वारा मैनेज किया जाता है। हम अपने विजिटर्स को ऐसी किसी साइट पर विजिट करने या फिल्म डाउनलोड करने की सलाह नहीं देते है।

यह जरूरी नहीं है कि ऊपर दिए सभी लिंक्स के जरिये 9xmovies website को खोला जा सकता है क्योंकि authorities द्वारा समय समय पर नए बने डोमेन्स को ब्लॉक कर दिया जाता है।

अगर कोई व्यक्ति इन साइट्स को ऊपर दी लिंक्स से एक्सेस नहीं कर पाता है तो वो वो फिर नीचे दी search terms को google में search करता है जिससे उसे 9xmovies new link मिल जाते है।

9xmovies Website Search Keywords

9xmovies bollywood movies 9xmovies 2020
9xmovies 300mb 9xmovies press
9xmovies pw 9xmovies top
9xmovies hollywood movies 9xmovies vet
9xmovies south movies 9xmovies proxy
9x movies hindi movies 9x movies pn
9xmovies Movies Download 9xmovies wiki
9xmovies tv show 9xmovies today
9xmovies telugu 9xmovies in
9xmovies tamil 9xmovies com
9xmovies free download 9xmovies net
9xmovies punjabi movies 9xmovies org
9xmovies marathi 9xmovies dev
9xmovies hindi dubbed 9xmovies horror
9xmovies malayalam 9xmovies apk
9xmovies com 2020 9xmovies love
9xmovies latest 9xmovies org in

9xmovies.win 300mb Movies Download 2020

इस वेबसाइट से मूवीज को कई फॉर्मेट में डाउनलोड किया जाता है जैसे pDVDrip, WEBdl, HDRip, Blueray, HD, 720p etc.

यह मूवीज की quality है जैसे इनमें किसी मूवी फॉर्मेट को देखने का अलग ही मज़ा है जबकि कोई फॉर्मेट की quality बहुत निम्न स्तर की होती है जिससे movie watching experience अच्छा नहीं रहता है।

मूवीज के इन सब फॉर्मेट में मूवीज अलग अलग साइज की होती है जैसे 1 GB, 720 MB, 930 MB लेकिन सबसे पसंद किया जाने की साइज 300 MB है क्योंकि इसमें मूवी की साइज कम होती है, जल्दी डाउनलोड होती है, इंटरनेट कम खर्च होता है और viewing experience भी अच्छा होता है।

9xmovies 300 MB Movies भी उपलब्ध कराती है। इनकी साइट पर बॉलीवुड हॉलीवुड साउथ हिंदी dubbed की कई लेटेस्ट और पुरानी मूवीज डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

9xmovies Alternative Websites

जैसे हर चीज कोई न कोई अल्टरनेटिव होता है, ऐसे ही इंटरनेट पर फ्री मूवीज डाउनलोड करने की हज़ारों पायरेटेड वेबसाइट है जो Free Bollywood, Hollywood, South, Hindi Dubbed Movies Download के लिए उपलब्ध कराती है।

कुछ प्रमुख पायरेटेड मूवी डाउनलोड वेबसाइट्स:

क्या 9xmovies.win से Movies Download करना Safe है

इसका एक शब्द में जवाब है नहीं

9x movies website हो या अन्य कोई पायरेटेड कंटेंट वेबसाइट, पायरेटेड मूवीज को डाउनलोड करना सुरक्षित नहीं है।

इसका पहला कारण है कि यह illegal website है यानि कॉपीराइट कानून का उल्लंघन करके movies उपलब्ध कराती है। अगर आप ऐसी साइट से मूवी डाउनलोड हुए साइबर टीम की पकड़ आते है तो आपको सज़ा भुगतनी पड़ सकती है।

ऐसी वेबसाइट्स से मूवीज डाउनलोड नहीं करने का दूसरा कारण है इन साइट्स पर वायरस (मैलवेयर) का होना। यदि यह वायरस या मैलवेयर आपके फ़ोन या कंप्यूटर के सिस्टम में आ जाते है तो नुकसान पहुंचा सकते है और निजी जानकारी को चुरा सकते है। साथ ही यह साइट बार बार redirect होती रहती है जिसके चलते आपसे बिना पूछे (बिना जाने) ही कोई unknown softwares या apps डाउनलोड हो सकते है।

9xmovies.fit से मूवीज डाउनलोड क्यों नहीं करना चाहिए

  • कॉपीराइट कानून उल्लंघन के कारण आपको गिरफ्तार किया जा सकता है।
  • Smartphone या Computer में Virus Install हो सकते है
  • Original Content की पायरेसी अपराध है
  • फिल्म मेकर्स मेहनत व पैसे लगाकर मूवीज बनाते है, जब दर्शक टिकट लिए बिना घर बैठे ही मूवी देख सकता है तो उनको नुकसान होता है।

हम अपने पाठकों को ऐसी किसी प्रकार की साइट से दूर रहकर सुरक्षित तरीके से मूवीज डाउनलोड कर देखने की सलाह देते है या सिनेमा हॉल में जाकर देखने की सलाह देते है।

Disclaimer

Original Content की Piracy करना भारतीय कानून के अनुसार गैरकानूनी और आपराधिक गतिविधि है। हम किसी भी पायरेसी कंटेंट/वेबसाइट का समर्थन नहीं करते है। इस लेख का उद्देश्य किसी भी तरह से पायरेसी गतिविधियों को बढ़ावा देना नहीं है। हम अपने पाठकों से ऐसी वेबसाइट्स से दूर रहने की सलाह देते है।

Spread the love!