Skip to content

सहयोग / मदद के लिए धन्यवाद – Thank You for Help in Hindi

जब कोई आपका आपकी मदद या सहायता करता है तो आप यहाँ दिए गए messages से उसका मदद के लिए धन्यवाद कर सकते है। यहाँ शेयर किए गए thank you for help in hindi के message सहयोग के लिए धन्यवाद शुक्रिया अदा करने के लिए काम में लिए जा सकते है।

यह पूरी दुनिया एक-दूसरे के सहयोग से ही चलती है। ऐसे में आपके किसी भी काम में सहायता किए जाने या मुश्किल वक्त में किसी का साथ मिलने पर मदद करने के लिए धन्यवाद करना आवश्यक है। इससे रिश्तों में मधुरता आती है और संबंध बेहतर होते है।

मदद के लिए धन्यवाद

आपने मेरी मदद करके जो एहसान किया है, उसे मैं जिंदगी भर नहीं भूल पाऊंगा। आप वास्तव में सच्चे दोस्त हैं।

आपके द्वारा मेरी मदद करना वास्तव में आपकी दयालुता को दर्शाता है। मैं आपकी मदद और सहायता के लिए सदैव शुक्रगुजार रहूंगा। धन्यवाद।

मुश्किल समय ही असली लोगों की पहचान कराता है। जब मुझे जरूरत हुई तो आपने सहायता करके एक सच्चे दोस्त होने का फर्ज निभाया। आपकी मदद के लिए धन्यवाद।

मदद के लिए धन्यवाद

जिस समय सगे संबंधियों ने भी मेरा साथ छोड़ दिया, उस समय आपने मेरी मदद करके मुझ पर जीवन भर का एहसास कर दिया है। मैं आपके इस सहयोग को कभी नहीं भूल पाऊंगा। आपको मदद के लिए धन्यवाद।

जहां लोग साथ छोड़ कर चले जाते हैं
उस समय आप रहे मेरे साथ,
दुआ करता हूं भगवान से
आपकी रहे सदा खुशियों से मुलाकात।
मदद करने के लिए थैंक यू!!!

अच्छे व सच्चे मित्र की पहचान तभी हो पाती है, जब वो आपकी जरूरत पड़ने पर मदद करता है। मेरी मदद करने के लिए तुम्हारा हृदय की गहराइयों से धन्यवाद।

यह भी पढ़ें- चुनाव हारने के बाद जनता का धन्यवाद

आपके अच्छे कामों की मेरे दिल में हमेशा रहेगी याद,
मेरी मदद करने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद।

हर दिन खुशी से भरा हो
दिल में रहे प्यार मोहब्बत का राज,
कभी ना भूल पाऊंगा आपका अहसान
मदद करने के लिए धन्यवाद।

जिंदगी तभी खूबसूरत बन पाती है जब आप जैसे मदद करने वाले दोस्त हो जो हर समय सहायता के लिए खड़े हैं। मैं तुम्हें अपने दोस्त के रुप में पाकर धन्य हो गया हूं। मेरी मदद के लिए तुम्हें दिल से बहुत-बहुत आभार।

मुश्किल वक्त में मेरी मदद करके
आपने किया है मुझ पर एहसान,
कभी ना भूल पाऊंगा आपकी मदद को
आपकी मदद से ही बच भाई है मेरी जान।

यह भी पढ़ेंधन्यवाद मैसेज इन हिंदी

Thank You for Helping Me in Hindi

तुम्हें अपना दोस्त पाकर मैं बड़ा सौभाग्यशाली महसूस करता हूं। अगर तुम ना होते तो शायद आज मेरी हालत बहुत बदतर होती। तुम्हारी हेल्प के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।

वक्त बुरा आने पर बदल जाती है यह दुनिया,
आपने मेरी हेल्प करके किया है एहसान
आपका दिल से बहुत-बहुत शुक्रिया।

हेल्प करनी होती तो अपने लोग भी खड़े थे सामने,
मुश्किल समय में हेल्प करके मुझे खुशियां दी है आपने।
आपकी हेल्प के लिए धन्यवाद!

आपने मेरी सहायता करके मुझ पर जो एहसान किया है, उसका मैं कभी भी भुगतान नहीं कर पाऊंगा लेकिन एक वादा करता हूं कि जब भी आपको मेरी जरुरत पड़े तो मुझे बेझिझक बोलना। मैं सदैव आपकी सहायता के लिए खड़ा हूं। thank you for your support!

अपना कीमती वक्त निकालकर मेरी सहायता करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। आप जैसे लोग ही इस संसार में सुख बांट पाते हैं।

आपके सहयोग के लिए धन्यवाद

जब मेरी सहायता करने वाला कोई नहीं था तो आपने आकर मुझे अपना सहयोग दिया। मैं इसे कभी भी भूल नहीं पाऊंगा। भगवान सदैव आपका भला करें। मदद के लिए दिल से आपका धन्यवाद।

यह भगवान की कृपा है जो आप सही हो पर मेरे पास आए और अपना सहयोग देकर मेरा जीवन बचाया। मैं आपका यह ऋण कभी नहीं चुका पाऊंगा। thank you for helping me

thank you message for help in Hindi

इस लालसी दुनिया में चंद ही है आप जैसे लोग,
जो जरूरत पड़ने पर कर पाते हैं सहयोग।

मेरे पास यह बयां करने के लिए शब्द नहीं है कि आपकी सहायता का मेरे लिए क्या अर्थ है। आप वास्तव में मेरे लिए किसी भगवान से कम नहीं है। सहयोग करने के लिए आपका धन्यवाद।

दोस्त ही दोस्त को छोड़कर चले गए तो आप आए मेरे साथ,
मदद करके खुशियां बांटी जीवन में
तन मन से करता हूं आपका धन्यवाद।
Thanks to Your Help 🌺

सहयोग के लिए धन्यवाद

आपके द्वारा की गई सहायता के कारण ही आज मेरे जीवन में खुशियां हैं। आपके सहयोग के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

सहयोग के लिए धन्यवाद

मुझे नहीं पता कि मैं कभी आपकी सहायता कर पाऊंगा या नहीं लेकिन आपका सहयोग मुझे जीवन भर याद रहेगा। मैं सदैव इस ऋणी रहूंगा। आपके सहयोग के लिए धन्यवाद।

आप हमेशा मेरी सहयोग के लिए खड़े हैं। जब भी मुझे जरूरत हुई, आपने मेरा साथ दिया। मैं जीवन भर आपके सहयोग को नहीं भूल पाऊंगा। थैंक यू!!!

सहयोग के लिए धन्यवाद शायरी

इस मतलबी दुनिया में कोई किसी का नहीं है लेकिन आपने पैसे देकर मेरी सहायता की। मैं सदैव आपका आभारी रहूंगा। thank you for helping me financially.

आप ना सिर्फ गरीब परिवार के बच्चों की सहायता कर रहे हैं बल्कि उनकी भविष्य हैं और कई पीढ़ियों के जीवन को सुधार रहे हैं। आप काम वास्तव में सराहना के लायक है। समाज के हित में सहयोग करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

thank you for your help and support in hindi

जब मुझे जरूरत महसूस हुई तो आपने बिना बताए ही मेरी सहायता कर दी है। मेरे लिए इससे बड़ी कोई बात नहीं हो सकती। थैंक यू सो मच!

आप मेरे लिए भगवान का रूप है। आपके द्वारा की गई सहायता का शुक्रिया अदा नहीं करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।

मुश्किल समय में आपके द्वारा किया गया सहयोग मुझे जीवन भर याद रहेगा। मैं सदैव आपका आभारी रहूंगा सहायता के लिए धन्यवाद!

मैं नहीं जानता कि मुझे क्या कहना है लेकिन मेरे जीवन में आपके सहयोग के लिए मैं सदैव आपका शुक्रगुजार रहूंगा।

किसी दूसरे की खुशी के लिए अपना कीमती समय छोड़कर आना सबसे बड़ी बात होती है। आपका सहयोग मेरे लिए जीवन बदलने वाले चीज है। धन्यवाद!

Thank you in Hindi shukriya

मेरी परेशानी को अपनी परेशानी समझ कर आपने मेरा जो सहयोग किया है, उसे कभी भी नहीं भुला जा सकता। आप वास्तव में मेरे लिए ईश्वर का कोई फरिश्ता हो। thank you for helping me!

मुश्किल दौर में लोग छोड़ कर चले गए लेकिन आपका सहयोग मुझे जीता गया। इतना सहयोग करने के लिए आपका शुक्रिया।

आपने मेरे लिए जो किया है,
उसके लिए आपका दिल से शुक्रिया है।

दुआ करता हूं ईश्वर से
आपके जीवन में ना आए कोई गम,
मदद करने वाला किसी भगवान से नहीं होता है कम।
Help के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!

आज मैं जो कुछ भी हो, उसका कारण आप हो क्योंकि आपने मेरी मदद करके सही रास्ता दिखाया था। आपका एहसान मुझे हर दिन किसी का सहयोग करने के लिए प्रेरित करता है।

आपका किये गये सहयोग को सिर्फ ‘धन्यवाद’ शब्द के माध्यम से लौटाया नहीं जा सकता। आप वो इंसान है जो मुझे जिंदगी भर याद रहेंगे और सच्चे कामों की याद दिलाएंगे।

यूं तो जीवन में दोस्त हजार है
लेकिन जो जरूरत पड़ने पर मदद करता है, वही सच्चा यार है।

इस दुनिया में आप जैसे लोगों के कारण ही दयालुता और इमानदारी बची हुई है वरना लोग कब के इसे नर्क बना देते हैं। मुझे अपनी सहायता देने के लिए धन्यवाद!

सिर्फ पैसा ही कुछ नहीं होता, लोगों का सहयोग करना भी जरूरी है। यह बात आप से सीखी जा सकती है। समाज में हर किसी की मदद करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

मेरी सहायता करने पर आपके प्रति मेरी जो भावनाएं उमड़ रही है, उन्हें व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द कम पड़ रहे हैं। मदद के लिए धन्यवाद। ईश्वर आपको सदा खुश रखें।


उम्मीद है कि किसी की मदद मिलने पर या किसी के द्वारा किसी अन्य की हेल्प करने पर उसकी सराहना करने के लिए आपको ये मदद के लिए धन्यवाद (thank you help quotes status) पसंद आए होंगे।

Share and Enjoy !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *